LIVE MIvKXIP: फिंच और राहुल ने पंजाब को संभाला, 600+ रन बनाने वाले बल्लेबाज बने लोकेश

आईपीएल के 50वें मैच में आज मुंबई इंडियंस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है। यह मैच मुंबई के वानखडे स्टेडियम में हो रहा है।

By:

Published: 16 May 2018, 11:04 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 50वें मैच में आज मुंबई इंडियंस का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हो रहा है। यह मैच मुंबई के वानखडे स्टेडियम में हो रहा है। मैच का टॉस किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने जीता है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया। मुंबई की ओर से कीरोन पोलार्ड ने अर्धशतकीय पारी खेली।

मैच का ताजा हाल-

187 रनों का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 11 गेंदों पर 18 रन बनाकर चौथे ओवर में आउट हो गए। हालांकि उसके बाद लोकेश राहुल और एरोन फिंच दूसरे विकेट के लिए बेहतरीन साझेदारी करते दिख रहे हैं। इन दोनों के बीच अबतक 46 रनों की साझेदारी हो चुकी है। खबर लिखे जाने तक पंजाब का स्कोर नौवें ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 83 रन है।

मुंबई की बल्लेबाजी का हाल-

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम को सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। तीन ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मिल कर 37 रन बना डाले थे। लेकिन चौथा ओवर लेकर आए एंड्रयू टाई ने पहली ही गेंद पर इविन लुइस को आउट कर दिया। इसके बाद अपना अगला ओवर लेकर आए टाई ने ईशान किशन को आउट कर दिया। अगली ही गेंद पर टाई ने सूर्यकुमार यादव(27) पर आउट कर दिया। लुइस (09) जबकि ईशान किशन (20) रन बना कर आउट हुए। इसके बाद अंकित राजपूत ने कप्तान रोहित शर्मा को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

कीरोन पोलार्ड का अर्धशतक-

इस मैच में मुंबई की ओर से जेपी ड्यूमिनी के स्थान पर अंतिम एकादश में शामिल किए गए कीरोन पोलार्ड ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। चार झटके लगने के बाद पोलार्ड और क्रुणाल ने मिलकर टीम के लिए अहम साझेदारी की। क्रुणाल 32 रन बनाकर आउट हुए। जबकि पोलार्ड ने 23 गेंदों पर 50 रन की अच्छी पारी खेली। इस पारी के दौरान पोलार्ड ने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। 19वें ओवर में एंड्रयू टाई ने हार्दिक को आउट कर इस मैच में अपनी चौथी सफलता अर्जित की।

मुंबई की टीम में एक बदलाब-

इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम में एक बदलाव किया गया है। जे पी ड्यूमिनी के बदले में आज के मैच में मुंबई ने अंतिम एकादश में कीरोन पोलार्ड को शामिल किया है। वही पंजाब की टीम में दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह को शामिल किया गया है। इसके साथ ही पंजाब ने मनोज तिवारी को भी अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

अबतक हुए मुकाबलों का हाल-

इन दोनों टीमों के बीच अबतक 21 मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमें मुंबई ने 11 बार जीत हासिल की है। जबकि पंजाब की टीम को 10 बार जीत हासिल हुआ है। बात यदि वानखड़े स्टेडियम की हो तो इस मैदान पर इन दोनों के बीच सात मुकाबले हो चुके है। जिसमें चार बार पंजाब जीती है। जबकि मुंबई को तीन बार जीत हासिल हुई है।

दोनों टीमों के लिए अहम है यह मैच-

यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। आज के मैच में यदि मुंबई की टीम को पराजय का सामना करना पड़ता है तो उनके प्लेऑफ में पहुंचने की आस खत्म हो जाएगी। वहीं पंजाब यदि इस मैच को हार जाती है तो उसे आगे बढ़ने के लिए आगे आने वाले मुकाबलों में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned