KKRvDD: कोलकाता ने दिल्ली को 71 रनों से हराया, फीकी रही दिल्ली की बल्लेबाजी

KKRvDD: कोलकाता ने दिल्ली को 71 रनों से हराया, फीकी रही दिल्ली की बल्लेबाजी

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Apr, 16 2018 07:38:06 PM (IST) | Updated: Apr, 16 2018 11:24:32 PM (IST) क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के तेरहवें मैच में आज दिल्ली डेयर डेविल्स का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से हुआ। इस मैच में केकेआर को 71 रनों से जीत मिली।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में आज (सोमवार) दिल्ली डेयर डेविल्स का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से हुआ। ईडेन गार्डन में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन बनाए। 201 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली की पूरी टीम 14.2 ओवर में 129 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह से कोलकाता ने अपने घर में दिल्ली पर 71 रनों के अंतर से बड़ी जीत हासिल की।

फीकी रही दिल्ली की बल्लेबाजी-

बड़े स्कोर के सामने दिल्ली बल्लेबाजी फीकी रही। दिल्ली की ओर से इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत और ग्लेन मैक्सवेल ने अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन दोनों भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम रहे। पंत 43 जबकि मैक्लवेल 47 रन बनाकर आउट हुए। दिल्ली के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे।

यूं गिरे दिल्ली के विकेट -

201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। दिल्ली को पहला झटका जेसन रॉय के रूप में पहले ही ओवर में लगा। रॉय को पीयुष चावला ने एक के निजी स्कोर पर आउट कराया। इसके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। लेकिन रसेल ने उन्हें चार के निजी स्कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद अंडर 19 की विश्व कप की खोज शिवम मावी ने गौतम गंभीर को आउट कर दिल्ली की मुश्किलें बढ़ा दी।

राणा और रसेल की अच्छी बल्लेबाजी-
कप्तान कार्तिक के आउट होने के बाद मैदान पर आए आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेलते हुए कोलकाता का स्कोर तक पहुंचा दिया। रसेल ने 12 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। रसेल के अलावा कोलकाता की ओर से नीतीश राणा के बेहतरीन बल्लेबाजी की। उथप्पा के आउट होने के बाद मैदान पर आए राणा ने 35 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली। यह राणा ने के आईपीएल करियर का छठां अर्धशतक था। इस पारी के दौरान ने राणा ने पांच चौके और चार छक्के लगाए।

लिन और उथप्पा के बीच अच्छी साझेदारी -

तीसरे ही ओवर में नरेन के आउट होने के बाद मैदान में उतरे रॉबिन उथप्पा ने क्रिस लिन के साथ मिल कर टीम को संकट से उबार लिया था। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई। लेकिन उथप्पा इस मैच में भी बड़ा स्कोर बना पाने में नाकाम रहे। उन्हें 35 के स्कोर पर नदीम में आउट करा कर कोलकाता को दूसरा झटका दिया। सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन इस मैच में भी अच्छी शुरुआत पाने के बाद बड़ी पारी खेल पाने में नाकाम रहे। लिन को मो. शमी ने 31 के स्कोर पर आउट किया। शुुरुआती तीन झटके लगने के बाद कप्तान कार्तिक से अच्छी पारी की उम्मीद थी। लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। कार्तिक को मॉरिस ने 19 के निजी स्कोर पर आउट किया।

 

Ad Block is Banned