scriptKXIPvCSK: मैराथन पारी खेल कर भी धोनी को मिली हार, 4 रन से जीता किंग्स XI पंजाब | ipl 2018: Live Scores and Updates of Punjab vs Chennai from Mohali | Patrika News

KXIPvCSK: मैराथन पारी खेल कर भी धोनी को मिली हार, 4 रन से जीता किंग्स XI पंजाब

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2018 01:09:03 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को पंजाब ने चार रनों के अंतर से हरा दिया।

ipl

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को खेले गए दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से हुआ। मैच में टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम में क्रिस गेल के शानदार अर्धशतक के दम पर 197 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करते हुए चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी। इस मैच को चार रनों के अंतर से अपने नाम कर पंजाब ने मोहाली में दूसरी जीत हासिल की।

धोनी की मैराथन पारी –
इस मैच में चेन्नई की ओर से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। लेकिन वो टीम को जीत दिला पाने में नाकाम रहे। धोनी इस मैच में चोटिल भी थें। इसके बावजूद उन्होंने (79) की शानदार पारी खेली। चेन्नई का पहला विकेट 17 के ही कुल स्कोर पर गिरा। वॉटसन को मोहित शर्मा ने बरिंदर सरन के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेजा। इसके बाद एंड्रयू टाए ने विजय को पिच पर टिकने का मौका नहीं दिया। वह भी बरिंदर के हाथों लपके गए।

बेहद रोमांचक रहा ये मुकाबला –
विजय के पवेलियन लौटने के बाद टीम की पारी संभालने उतरे सैम बिलिंग्स (9) और अंबाती रायडू (49) ने तीसरे विकेट के लिए 17 ही रन जोड़े थे कि यहां पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने बिलिंग्स को पगबाधा आउट कर चेन्नई को तीसरा झटका दिया। इसके बाद कप्तान धौनी ने अंबाती के साथ 57 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। लेकिन रायडू के रन आउट होने के बाद पूरी जिम्मेदारी धोनी के कंधों पर आ गई। जिसे वे बखूबी ले कर चले भी। लेकिन गेंद और रन के बीच लगातार बढ़ते फासले के बीच वे टीम जीत दिला पाने में नाकाम रहे।

गेल और राहुल ने लगा दी थी चौको-छक्को की झड़ी-
पंजाब के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने इस मैच में चौको -छ्क्को की झड़ी लगा दी थी। लंबे समय बाद आईपीएल में वापसी कर रहे क्रिस गेल ने मात्र 22 गेंद पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया। जबकि के एल राहुल 22 गेंदों पर 37 रन बनाकर आउट हुए। जिस समय ये दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि पंजाब की टीम आसानी से 220 का आंकड़ा छू लेगी।

भज्जी ने दिलाई पहली सफलता-
मैच में चेन्नई को पहली सफलता हरभजन सिंह ने दिलाई। भज्जी ने आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल को आउट कराया। इसके बाद वाटसन ने खतरनाक दिख रहे गेल को बारहवें ओवर में आउट कराया। गेल 33 गेंदों पर 63 रन बनाकर आउट हुए।

मयंक और युवी की भी उपयोगी पारी-
राहुल और गेल के बाद इस मैच में पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल और युवराज सिंह ने भी उपयोगी पारी खेली। ये दोनों बल्लेबाज भले ही बड़ा स्कोर बना पाने में नाकाम रहे हो, लेकिन इन्होंने टीम की रनगति को कम नहीं होने दिया। अग्रवाल ने 30 जबकि युवराज ने 20 रनों की पारी खेली।

ताहिर ने 1 ही ओवर में 2 विकेट हासिल किए-
इमरान ताहिर ने मैच में चेन्नई की वापसी कराते हुए एक ही ओवर में दो विकेट हासिल किए। ताहिर ने चौदहवें ओवर की पहली गेंद पर मयंक को आउट किया। अगली ही गेंद पर उन्होंने एरोन फिंच को चलता किया। इसके बाद करुण नायर और कप्तान आर अश्विन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को बड़ा स्कोर दिला दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो