scriptIPL-2018: कुछ इस तरह से रोहित शर्मा ने ओपनिंग मैच का मजा कर दिया किरकिरा | ipl 2018: rohit sharma dull performance in opening match at mumbai | Patrika News
क्रिकेट

IPL-2018: कुछ इस तरह से रोहित शर्मा ने ओपनिंग मैच का मजा कर दिया किरकिरा

अपने घरेलू मैदान में मुंबई के फैंस को कप्तान रोहित शर्मा से अच्छी पारी की उम्मीद थी। लेकिन वे बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

Apr 07, 2018 / 08:51 pm

Prabhanshu Ranjan

rohit sharma
नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का आगाज हो चुका है। पहले मैच में इस समय चेन्नई और मुंबई के बीच ओपनिंग मैच खेला जा रहा है। चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। जिसे धोनी के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। खबर लिखे जाने तक मुंबई की टीम को दो शुरुआती झटके लग चुके है। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो चुके है। खबर लिखे जाने तक मुंबई की टीम 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना चुका है।
ऐसे गिरे विकेट-
धोनी ने पहला ओवर युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर सौपा। चाहर ने किफायदी गेंदबाजी की। जिसके बाद दूसरा ओवर शेन वाटसन करने आए। वाटसन ने भी अपने ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं है। दो ओवर के बाद टीम का स्कोर महज 7 रन था। ऐसे में दवाब मुंबई के सलामी बल्लेबाजों पर आ गई थी। जिसका फायदा चाहर ने अपने अगले ओवर के पहले ही गेंद पर उठाया। इसके बाद चाहर ने तीसरे ओवर के पहली ही गेंद पर इविन लुइस को शून्य के स्कोर पर आउट कर दिया।
रोहित ने तोड़ी फैंस की उम्मीदें-
लुइस के आउट होने के बाद मुंबई के फैंस की उम्मीदें रोहित शर्मा पर आ टिकी थी। रोहित अच्छा स्टार्ट भी पा चुके थे। तेज गति से रन न बन पाने के कारण उनपर दवाब बढ़ता गया। जिसका फायदा चेन्नई के गेंदबाजों ने उठाया। चौथा ओवर फेंकने आए शेन वाटसन की गेंद पर रोहित लंबा हिट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित ने 18 गेंदों पर मात्र 15 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने दो गेंदों पर 10 रन बना लिए थे। लेकिन पांच रन बनाने के लिए उन्हें 15 गेंदों का सामना करना पड़ा।
सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने संभाला-

हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी करते हुए टीम को संकट से उबार लिया। सूर्यकुमार यादव अभी 29 और ईशान किशन 23 रन बना कर खेल रहे हैं। इन दोनों के बीच 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी हो चुकी है।
12 मैच जीत चुकी है मुंबई –
मैच शुरू होने से पहले मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में बॉलीवुड के कई नामचीन कलाकारों ने परफार्म किया। अब तक इन दोनों टीमों के बीच हुए 22 मुकाबले हुए है। जिसमें मुंबई इंडियंस ने 12 मैच जीता है। जबकि चेन्नई 10 मैचों को जीतने में सफल हुई है। आज के मैच में देखना है कि कौन सी टीम बाजी मारती है। बता दें कि आज के मैच में चेन्नई ने दो स्पिनरों को अपनी टीम में रखा है। इस कारण दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसी को बाहर रखा गया है।

Home / Sports / Cricket News / IPL-2018: कुछ इस तरह से रोहित शर्मा ने ओपनिंग मैच का मजा कर दिया किरकिरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो