scriptIPL 2018: जानें कौन है राहुल त्रिपाठी, जिन्होंने उड़ा दी कप्तान कोहली की नींद | IPL 2018: RR Batsman Rahul Tripathi Rocks at Jaipur Know about him | Patrika News

IPL 2018: जानें कौन है राहुल त्रिपाठी, जिन्होंने उड़ा दी कप्तान कोहली की नींद

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2018 06:05:52 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आईपीेएल के 53वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने राहुल त्रिपाठी की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी के सामने जीत के लिए 165 रनों का टारगेट दिया है।

ipl

IPL 2018: जानें कौन है राहुल त्रिपाठी, जिन्होंने उड़ा दी कप्तान कोहली की नींद

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे खास बात यह है कि इस लीग से हर साल कई नए क्रिकेटर चर्चा में आते है। आईपीएल सीजन-11 अब अपने अंत की ओर अग्रसर है, लेकिन पिछले दो हफ्तों में हो रहे मुकाबलों में हर बार कोई नया चेहरा अपनी बेहरतीन क्रिकेट कौशल के दम पर मीडिया में छा रहा है। आज राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच हो रहे मैच में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते आरसीबी के कप्तान कोहली के माथे पर चिंता की लकीरे खींच दी। इस स्टोरी में जानें राहुल त्रिपाठी के क्रिकेट करियर और अबतक के सफर के बारें में…

विरासत से मिला है क्रिेकेट –
महाराष्ट्र की ओर से खेलने वाले राहुल त्रिपाठी का जन्म रांची में दो मार्च 1991 को हुआ था। त्रिपाठी का पिता सेना के जवान है। राहुल को क्रिकेट विरासत से मिला है। उनके पिता अजय त्रिपाठी उत्तर प्रदेश की ओर से जूनियर टीम में खेल चुके हैं। हालांकि बाद में तबादला होने के कारण त्रिपाठी का परिवार महाराष्ट्र के पुणे में आ गया। जहां राहुल ने पुणे के सबसे पुराने क्रिकेट क्लबों में शामिल डेक्कन जिमखाना की ओर से खेलते हुए क्रिकेट का ककहारा सीखा। इसके बाद राहुल का चयन साल 2012 में पहली बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट के लिए महाराष्ट्र की टीम में हुआ।

लोकल क्रिकेट में दो बार तोड़ चुके है युवराज का रिकॉर्ड –
तेज-तर्रार स्ट्रोक खेलने में माहिर राहुल त्रिपाठी ने लोकल क्रिकेट में दो बार युवराज सिंह के एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा किया है। बता दें कि राहुल ने आईपीएल में पहली बार कदम साल 2017 में रखा था। पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उनके बेस प्राइस (10 लाख) पर अपनी टीम के जोड़ा। यहां राहुल त्रिपाठी ने अपनी बल्लेबाजी की धार दिखाते हुए कोलकाता के खिलाफ 52 गेंदों पर 93 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

आज के मैच में उड़ा दी कोहली की नींद-
आरसीबी के खिलाफ इस अहम मैच में राहुल त्रिपाठी ने 58 गेंदों पर 80 रनों की नाबाद पारी खेली। बतौर ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने अंत तक बल्लेबाजी की। इस पारी के दौरान त्रिपाठी ने 5 चौके और तीन छक्के लगाए। उनकी बल्लेबाजी को देख कर भारतीय क्रिकेट टीम और आरसीबी के कप्तान कोहली भी चकित हो गए। त्रिपाठी की पारी के दम पर राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो