scriptIPL 2018 से बाहर हुआ यह 6 फीट 8 इंच लम्बा तेज गेंदबाज, जानिए वजह | Patrika News

IPL 2018 से बाहर हुआ यह 6 फीट 8 इंच लम्बा तेज गेंदबाज, जानिए वजह

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2018 11:27:08 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के ऑस्ट्रेलिआई तेज गेंदबाज को चोटिल हो घर लौटना पड़ा।

billy stanlake ruled out of tournament due to injury

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को लीग के 11वें संस्करण के दौरान झटका लगा है। भुवनेश्वर कुमार के बाद हैदराबाद को एक और झटका लगा है। उनके एक और तेज गेंदबाज को चोट लग गई है जिसके चलते उन्हें स्वदेश लौटना होगा। फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। हैदराबाद की तेज गेंदबाजी उनका मजबूत पक्ष है, उनके पास बेच पर अच्छे भारतीय तेज गेंदबाज हैं जोकि मौके के इन्तजार में हैं।


स्वदेश लौटेगा तेज गेंदबाज
सनराइजर्स हैदराबाद ने बयान जारी कर बताया, “सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज बिली स्टानलेक आईपीएल के 11वें संस्करण के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।” आगे बताया, “भारत और आस्ट्रेलिया के ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञों ने बिली स्टानलेक को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में लगी चोट के बाद आराम करने की सलाह दी है।” चेन्नई और हैदराबाद के बीच रविवार को मैच हुआ था और इसी मैच में स्टानलेक की उंगली चोटिल हो गई थी। बयान में कहा गया है, “फील्डिंग के दौरान स्टानलेक की उंगली में फ्रैक्चर हो गया। इसे ठीक करने के लिए सर्जरी की जरूरत है ताकि वह अपनी पुरानी स्थिति में वापस आ सकें।” आस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज अपने उपचार के लिए स्वदेश रवाना होगा।



ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास में सबसे लम्बा खिलाड़ी
बिली स्टानलेक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले सबसे लम्बे खिलाड़ी हैं। स्टानलेक की लम्बाई 6 फीट 8 इंच है। क्वींसलैंड के लिए घरेलु क्रिकेट खेलने वाले बिली स्टानलेक बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते हैं।


हैदराबाद के पास बेंच पर अच्छे तेज गेंदबाज हैं
सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी तक स्टानलेक के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। इसके साथ ही हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण मैच नहीं खेल पा रहे हैं। लेकिन हैदराबाद की तेज गेंदबाजी की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत है, उनके पास संदीप शर्मा के साथ बासिल थम्पी, टी नटराजन और खलील अहमद हैं।


स्टानलेक कुल 5 विकेट झटक चुके थे
स्टानलेक के अभी तक अपनी टीम हैदराबाद के लिए 8.12 की इकॉनमी से 5 विकेट झटके थे। स्टानलेक अपनी लम्बाई के चलते अच्छी तेज गति से उछाल लेती गेंदों को फेक पा रहे थे जिसके चलते उनकी काफी तारीफ भी हो रही थी। मुंबई के खिलाफ हुए पहले मैच में उन्होंने टीम के लिए विनिंग रन भी बनाए थे। इस मैच में हैदराबाद एक विकेट से जीता था। 2017 में स्टानलेक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था। इस साल उनको नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 50 लाख रुपये में खरीदा था । इस हिसाब से सनराइजर्स हैदराबाद को स्टानलेक के प्रति विकेट के 10 लाख रुपये चुकाने पड़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो