scriptIPL 2018: मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुए यह 4 शर्मनाक रिकॉर्ड | Patrika News

IPL 2018: मुंबई इंडियंस के नाम दर्ज हुए यह 4 शर्मनाक रिकॉर्ड

Published: Apr 25, 2018 10:21:34 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच हुए लो स्कोरिंग मैच में मुंबई के नाम चार शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुए।

mumbai indians lost to sunrisers hyderabad in wankhede stadium ina low scoring match

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मंगलवार को उसका मजबूत बल्लेबाजी क्रम सनराइजर्स हैदराबाद की बेहतरीन और नियंत्रित गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गया। हैदराबाद ने मुंबई को उसके घर में लो स्कोरिंग मैच में 31 रनों से करारी शिकस्त दी। मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस का खराब फॉर्म घर में भी जारी रहा और वह अपनी मेजबानी में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़ पाई। यह मुंबई इंडियंस की छः मैचों में पांचवीं हार थी। कल मुंबई इंडियंस के आइकॉन खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन था, ऐसे में यह यह हार मुंबई के प्रशंसकों को अधिक चुभी। इस लौ स्कोरिंग गेम में दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया ऐसे में इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बने।

 

वानखेड़े स्टेडियम में सबसे छोटे स्कोर पर आउट हुई मुंबई
मुंबई इंडियंस की टीम कल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मात्र 87 रन पर ऑल आउट हो गई। यह मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम में ऑल आउट होने का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले मुंबई इंडियंस की टीम 2011 आईपीएल सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने सबसे कम स्कोर 87 पर ऑल आउट हो चुकी है। मुंबई 2012 आईपीएल में भी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 92 रन पर ऑल आउट हो चुकी है। साथ ही मुंबई दो बार और 92 रन के स्कोर पर राजस्थान रॉयल्स और हैदराबाद के खिलाफ ऑल आउट हो चुकी है।


यह तीसरी बार है कि दोनों टीमें आल आउट हुईं हों
आईपीएल के सभी सत्रों को मिलाकर ऐसा केवल तीन बार हुआ है कि दोनों टीमें ऑल आउट हुई हों। डेक्कन चार्जेर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें 2010 आईपीएल सत्र में यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकीं है। 2017 आईपीएल सत्र में कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुए मैच में भी दोनों टीमें ऑल आउट हुई थीं। कल मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच में यह तीसरी बार था की दोनों टीमें ऑल आउट हुई हो।


118 डिफेंड किया गया दूसरा सबसे छोटा स्कोर
सनराइजर्स हैदराबाद 118 रनों को डिफेंड करने में कामयाब रहा, यह आईपीएल में अभी तक सभी सत्रों को मिलाकर डिफेंड किया गया दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। 2009 आईपीएल सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 116 रन डिफेंड करने में कामयाब रही थी। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2013 आईपीएल सत्र में पुणे वररियर्स इंडिया के खिलाफ 119 रनों का स्कोर डिफेंड करने में कामयाब रही थी। हैदराबाद दो बार 120 से कम का स्कोर डिफेंड करने वाली पहली टीम भी बन गई है।


पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट गवाने व सबसे कम रन बनाने का रिकॉर्ड
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पॉवरप्ले में चार विकेट गवाएं। वीवो आईपीएल 2018 में यह पहला मौका है जब किसी टीम ने पॉवरप्ले के दौरान 4 विकेट खोएं हों। मुंबई इंडियंस के पॉवरप्ले में तीन विकेट के नुक्सान पर बनाए गए 22 रन अभी तक इस आईपीएल सत्र में पॉवरप्ले में सबसे कम रन हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो