scriptIPL 2018: अपने पहले ही सीजन में छा गए ये 5 भारतीय युवा क्रिकेटर, भविष्य में होंगे टीम में शामिल | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018: अपने पहले ही सीजन में छा गए ये 5 भारतीय युवा क्रिकेटर, भविष्य में होंगे टीम में शामिल

6 Photos
6 years ago
1/6

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 11 सीजन अब अपने समापन की अग्रसर है। सीजन में मात्र दो मैच खेले जाने बाकी है। सीजन का सेकेंड लास्ट मैच कल (शुक्रवार) को कोलकाता में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी। जहां उस टीम का सामना चेन्नई सुपर किंग्स खिताब के लिए होगा। हर बार की तरह इस सीजन से भी कई युवा क्रिकेटरों ने अपने प्रदर्शन के दम पर जमकर नाम कमाया है। यहां हम आपको बता रहे हैं उन पांच युवा भारतीय क्रिकेटरों के बारे में जो इस सीजन में हीरो बनकर उभरे।

 

2/6

मंयक मार्कंडेय- पंजाब के रहने वाले मंयक ने मुंबई इंडियंस की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। शुरुआती मैचों में मंयक की गेंद पर दिग्गज बल्लेबाज भी आउट होते गए। मंयक ने 14 मैचों से 15 विकेट हासिल किया। इस दौरान मंयक ने 44 ओवर की गेंदबाजी की। उनके खिलाफ कुल 368 रन बने।

3/6

कृष्णप्पा गौतम- नीलामी के दौरान कृष्णप्पा गौतम पर राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी बोली लगाते हुए अपनी टीम में शामिल किया था। जिसे गौतम ने अपने प्रदर्शन से सच कर दिखाया। राजस्थान टीम प्रबंधन ने गौतम को हर एक मैच में शामिल रखा। कुल 15 मैच खेलते हुए गौतम ने 11 विकेट चटकाए। 40 ओवर की गेंदबाजी में उनके खिलाफ 312 रन बने।

4/6

पृथ्वी शॉ- अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में भारत को चैंपियन बनाने वाले पृथ्वी शॉ को दिल्ली की टीम ने अपने साथ जोड़ा था। इन्हें सीजन के शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला। लेकिन बाद के उन्हें 9 मैचों में मौका मिला। इन 9 मैचों में पृथ्वी ने 245 रन बनाए। उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले। यहां एक और बता दें कि पृथ्वी की मां का देहांत तब हुआ था जब वो मात्र चार साल के थे। यहां से पृथ्वी के पिता ने इन्हें इस मुकाम तक लाने में बड़ी मेहनत की।

5/6

शुभमन गिल- अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल मैन ऑफ द सीरीज बने थे। आईपीएल में उनपर केकेआर ने भरोसा दिखाया था। इस भरोसे को गिल ने टूटने नहीं दिया। गिल ने 12 मैचों की 10 पारियों में पांच बार नाबाद रहते हुए 173 रन बनाए। जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था।

6/6

प्रसिद्ध कृष्णा- प्रसिद्ध कृष्णा को केकेआर टीम प्रबंधन ने कमलेश नागरकोटि की जगह पर अपनी टीम में शामिल किया था। मौका मिलने पर प्रसिद्ध ने कमलेश की कमी बिल्कुल भी खलने नहीं दी। कृष्णा अबतक टीम की ओर से 6 मैच खेल चुके हैं। जिससे उनके खाते में 10 विकेट दर्ज है। उन्होंने 24 ओवर की गेंदबाजी की। इनकी गेंदों पर कुल 204 रन बने।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.