IPL 2019 auction: आखिर मिला युवराज को खरीदार, इस बड़े दौलतमंद ने लगाई कड़ोरों में कीमत

युवराज के नाम टी-20 इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड है और उसके बाद आईपीएल में उनकी सबसे उच्ची बोली लगी थी जो अब भी रिकॉर्ड है ।

 

 

By:

Updated: 18 Dec 2018, 08:58 PM IST

नई दिल्ली । लम्बे-लम्बे 6 जड़ने वाले युवराज सिंह को जब पहले राउंड में कोई खरीदार नहीं मिला तो क्रिकेट फैंस में इस बात को लेकर काफी नाराजगी दिखी । ऐसा लगा क्रिकेट के एक और सुरुज को अब सुबह नहीं मिलेगी लेकिन कहते हैं न हार कर भी जीतने वाले को सिकंदर कहते हैं । युवराज ने भी आज साबित कर दिया युवी कैन । युवराज को उनके बेस प्राइस पर ही मुंबई इंडियंस ने खरीदा । अब भारतीय टीम से दूर रहने के बाद फिर से क्रिकेट ग्राउंड पर हम युवराज को खेलते देख पाएंगे ।

मुंबई ने बेस प्राइस पर खरीदा-
खराब फॉर्म से जूझ रहे और भारतीय टीम में भी वापसी को तरस रहे युवराज सिंह के लिए आईपीएल एक उम्मीद की किरण लेकर आई है ।लेकिन जब पहले राउंड में किसी भी टीम ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई और वो अनसोल्ड ही रह गए तो क्रिकेट फैंस निराश दिखे। लेकिन अपने जुझारू जज्बे के लिए मशहूर ने एक बार फिर वापसी की और मुंबई ने उन्हें उनके बेस प्राइस एक कड़ोर में ही खरीदा ।

नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों पर रहा ध्यान-
पहले घंटे के बाद नीलामी का चौथा घंटा एक बार फिर विदेशी खिलाड़ियों के नाम रहा। इस सत्र में बिके पांच प्‍लेयर्स में से चार विदेशी रहे। सैम कुर्रन ने इंग्‍लैंड के हरफनमौला प्‍लेयर सैम कुर्रन को 7.2 करोड़ रुपए मिले। बता दें कि इंग्‍लैंड दौरे में भारत को टेस्‍ट सीरीज हराने में इस हरफनमौला ने अहम भूमिका निभाई थी। इन्‍हें किंग इलेवन पंजाब खरीदा। इसके बाद न्‍यूजीलैंड के हरफनमौला प्‍लेयर कोलिन इंग्राम पर भी बड़ी बोली लगी। 6.4 करोड़ रुपए की बोली लगाकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इन्‍हें अपने पाले में किया। भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन पर मुंबई इंडियंस ने भरोसा दिखाया। उनके लिए उसने 3.4 करोड़ रुपए खर्च किए। लॉकी फर्गुसन को खरीदने के लिए 1.6 करोड़ रुपए केकेआर ने खर्च किए तो पिछली बार नीलामी के दौरान सनसनी बने हेनरिक क्‍लासेन को मात्र 50 लाख रुपए की कीमत मिली। उन्‍हें रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ने अपनी टीम से जोड़ा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned