scriptBCCI अधिकारी UAE जाकर लेंगे IPL 2020 की तैयारियों का जायजा | ipl 2020 bcci team to arrive in uae for see facilities | Patrika News

BCCI अधिकारी UAE जाकर लेंगे IPL 2020 की तैयारियों का जायजा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2020 06:27:39 pm

Submitted by:

Mazkoor

Coronavirus महामारी पर भारत में नियंत्रण नहीं पाए जाने के कारण IPL 2020 का आयोजन इस बार भारत में नहीं हो पा रहा है।

bcci_team_to_arrive_in_uae.jpg

bcci team to arrive in uae

दुबई : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के शीर्ष अधिकारी इस बार खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन की मेजबानी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जाएंगे। शीर्ष अधिकारियों के इस प्रतिनिधिमंडल के अगस्त के तीसरे सप्ताह में दुबई जाने की योजना है। बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी पर भारत में नियंत्रण नहीं पाए जाने के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आयोजन इस बार भारत में नहीं हो पा रहा है। बीसीसीआई ने आगामी सीजन की मेजबानी यूएई को सौंप दी है। बता दें आईपीएल 2020 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा।

Yuvraj ने Dhoni और Kohli को लेकर दिया बड़ा बयान, पहले कहा था- करियर के अंत में नहीं किया गया अच्छा व्यवहार

इन स्थानों का लेंगे जायजा

यूएई के तीन शहर अबु धाबी, दुबई और शारजाह में आईपीएल 2020 खेला जाएगा। बोर्ड अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल इन्हीं स्थानों की सुविधाओं का जायजा लेने के लिए यूएई जाने की योजना बना रहे हैं। इस प्रतिनिधिमंडल में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) के चेयरमैन बृजेश पटेल (Brijesh Patel), बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ और आईपीएल के सीओओ हेमांग अमीन (Hemang Amin) भी शामिल रहेंगे। इन सभी अधिकारियों को यूएई में स्टेडियम और अन्य सुविधाओं का जायजा लेने से पहले अपने होटल के कमरों में छह दिनों के लिए क्वारंटाइन रहना होगा।

टाइटल स्पांसर नहीं होगी वीवो इस बार

बीसीसीआई को आईपीएल को यूएई में कराने की मंजूरी केंद्र सरकार ने दी है। इस बीच भारत में काफी विरोध होने के कारण आईपीएल के टाइटल स्पांसर वीवो (Title Sponsor Vivo) ने आईपीएल 2020 के स्पांसरशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें पूर्वी लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से ही चीनी स्पांसरों को बाहर किए जाने की मांग की जा रही थी, लेकिन बीसीसीआई ने वीवो समेत किसी भी स्पांसर को आईपीएल से नहीं हटाया था। इसके बाद वीवो ने ही इस बार आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया, हालांकि अगले साल वह एक बार फिर आईपीएल का टाइटल स्पांसर होगा। वीवो ने बीसीसीआई के साथ अपना करार रद्द नहीं किया है। इतना ही नहीं, सिर्फ वीवो को छोड़कर फ्रेंचाइजी तथा आईपीएल को अन्य स्पांसर चाइनीज कंपनियां भी आईपीएल में बनी हुई हैं।

Anil Kumble के लिए 117वें टेस्ट में आई वह खास पारी, जिसके लिए पहले मैच से कर रहे थे कोशिश

बीसीसीआई ने जारी किया टेंडर

बीसीसीआई ने वीवो के नाम वापस लेने के बाद सोमवार को तीसरे पक्ष आईपीएल के सिर्फ 13वें सीजन के लिए टाइटल स्पांसर के लिए निविदा मंगाई है। बोली के लिए निविदा भेजने की आखिरी तारीख 14 अगस्त तक है इस पर बोली 18 अगस्त को लगेगी और ये करार सिर्फ इसी आईपीएल के लिए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो