IPL 2020 : कोच ने MS Dhoni के बल्लेबाजी क्रम का किया खुलासा, टीम प्लान के बारे में भी बताया

CSK के बल्लेबाजी कोच Michael Hussey ने टीम प्लान के साथ-साथ इसका भी खुलासा किया कि Mahendra Singh Dhoni किस नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

By: Mazkoor

Updated: 15 Aug 2020, 04:02 PM IST

चेन्नई : 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने जा रहा है। हर टीम इसकी तैयारी में लगी है। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाड़ी भी एक जगह इकट्‌ठे होने लगे हैं। शुक्रवार को कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) समेत टीम के कई खिलाड़ी चेन्नई पहुंच गए हैं तो एक-दो दिन में अन्य खिलाड़ी भी पहुंच जाएंगे। बता दें कि लंबे समय से ब्रेक पर चल रहे एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2020 (IPL 2020) के जरिये ही क्रिकेट मैदान पर वापसी करने वाले हैं। धोनी 2019 आईसीसी विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) के बाद से ही क्रिकेट मैदान से बाहर हैं। अब इस बात का भी खुलासा हो गया है कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में वापसी करने के साथ-साथ किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। सीएसके (CSK) के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी (Michael Hussey) ने टीम प्लान के साथ-साथ इसका भी खुलासा किया।

AUS vs ENG : सितंबर में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड से खेलेगी 3 T20I और इतने ही ODI, यह है पूरा कार्यक्रम

हसी ने कहा- टीम संयोजन बनाना आसान काम नहीं

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके आईपीएल में भाग लेने के लिए 20 अगस्त को यूएई के लिए रवाना होगी। इस टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है। इस पर बात करते हुए हसी ने कहा कि टीम का संयोजन बनाना उतना आसान काम नहीं होता, जितना लोगों को लगता है। न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए हसी ने कहा कि नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उनके पास धोनी आदर्श खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि वह इस बात को लेकर पक्का नहीं हैं कि टीम का बल्लेबाजी क्रम क्या होगा, लेकिन मिडिल ऑर्डर में हर किसी को परिस्थिति के अनुसार ढलने की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल तो उनका ध्यान सिर्फ टीम की तैयारी पर है।

टीम के अनुभव को बताया बेहतर

चेन्नई की टीम में कप्तान धोनी के अलावा हरभजन सिंह, सुरेश रैना, इमरान ताहिर, फॉफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, पीयूष चावला आदि अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। इस पर हसी ने कहा कि वह बस मैदान पर जाकर कड़ी मेहनत करना चाहते हैं। हम इस मामले में काफी भाग्यशाली हैं कि टीम के खिलाड़ियों के पास इतना अनुभव है। इन्हें अपने खेल के बारे में काफी अच्छे से पता है। उनको यह भी पता है कि किस चीज की तैयारी करनी है और अपने काम के लिए किस तरह से तैयार होना है।

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए किया टीम का ऐलान, Aaron Finch के नेतृत्व में जानें किन्हें मिली जगह

हसी बोले, बल्लेबाजी हमारी ताकत

माइकल हसी ने अपनी टीम की ताकत बल्लेबाजी को बताया और कहा कि हां, सही है कि बल्लेबाजी हमारा मजबूत पक्ष है, लेकिन उन्हें लगता है एक संतुलित टीम है। इसमें हर तरह से खिलाड़ी खेल रहे हैं। ऐसी टीमें अच्छी होती है। कोरोना वायरस के बीच यूएई में खेलने को लेकर हसी ने यह भी कहा कि यह उतना आसान काम भी नहीं है जितना लोग सोचते हैं। सभी खिलाड़ियों को वहां जाना होगा और स्थितियों के मुताबिक ढलना होगा।

ipl 2020
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned