IPL 2020 : आयोजन पर फिर मंडरा रहे हैं काले बादल, आशंकित फ्रेंचाइजियों ने BCCI से कार्यक्रम जारी करने को कहा

फ्रेंचाइजियों ने BCCI से जल्द से जल्द कार्यक्रम जारी करने की अपील की है। वह आशंका से घिरे हुए हैं और उन्हें आईपीएल के रद्द होने का डर सता रहा है।

By: Mazkoor

Updated: 30 Aug 2020, 10:12 PM IST

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के लिए सारी टीमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच चुकी हैं और छह दिन के क्वारंटाइन के बाद अब उन्होंने वहां अभ्यास भी शुरू कर दिया है। इस बीच महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दो खिलाड़ियों सहित 13 सदस्यों के कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजीटिव पाए जाने की खबर से हड़कंप मच गया है। इस बीच यूएई में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) काफी पहले यह बता चुका है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा। इस लिहाज से देखें तो आईपीएल शुरू होने में महज 20 दिन बचे हैं, लेकिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing council) ने अब तक मैचों का विस्तृत कार्यक्रम जारी नहीं किया है। इस कारण एक बार फिर आईपीएल पर संदेह के बादल मंडराने लगे हैं। वहीं फ्रेंचाइजी जल्द से जल्द बोर्ड पर कार्यक्रम शेयर करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

फ्रेंचाइजी ने बोर्ड से कार्यक्रम जारी करने की अपील की

सूत्रों की मानें तो कुछ फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से जल्द से जल्द कार्यक्रम जारी करने की अपील की है। सूत्र ने कहा कि फ्रेंचाइजी आशंका से घिरे हुए हैं। एक फ्रेंचाइजी सूत्र ने कहा कि भगवान जाने, बोर्ड कब कार्यक्रम जारी करेगा और कब हमसे शेयर करेगा। हमने बीसीसीआई से मौखिक और मैसेज दोनों तरीके से आग्रह किया है कि वह जल्द से जल्द कार्यक्रम की घोषणा करे, ताकि हम उस हिसाब से योजना बना सकें। उन्होंने कहा कि कोई कहता है सोमवार तो मंगलवार को कार्यक्रम मिल जाने की बातें कह रहा है, लेकिन हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते।

इस कारण बना हुआ है ऊहापोह

बीसीसीआई ने हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम और यातायात को लेकर सभी मुद्दे सुलझाए हैं। इसके बावजूद कार्यक्रम में देरी हो रही है तो इसका एक कारण यह माना जा रहा है कि अबुधाबी में कोविड-19 के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। आईपीएल 2020 के मैच यूएई के जिन तीन शहरों में होने हैं, उनमें अबुधाबी भी है। अबुधाबी के अलावा दुबई और शारजाह में मैच खेले जाने हैं। इस बीच एक साथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के 13 सदस्यों के कोविड-19 पॉजीटिव हो जाने से लीग पर काले बादल भी मंडराने लगे हैं। इन सभी कारणों से फ्रेंचाइजी परेशान हैं। सूत्र के अनुसार, बोर्ड ने हमारे साथ यह भी शेयर नहीं किया है कि सीएसके का कौन-कौन व्यक्ति संक्रमित है। हमारी सुरक्षा की दृष्टि से हमारे लिए यह जानना बेहद जरूरी है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned