scriptIPL 2020: रॉबिन उथप्पा ने की 19 साल के इस तूफानी बल्लेबाज की तारीफ, कहा- Indian Team में बना सकता है जगह | IPL 2020: Robin Uthappa Praises 19 year old Batsman Yashasvi Jaiswal, says- He can make a place in Indian team | Patrika News

IPL 2020: रॉबिन उथप्पा ने की 19 साल के इस तूफानी बल्लेबाज की तारीफ, कहा- Indian Team में बना सकता है जगह

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2020 07:36:52 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

IPL 2020: 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की तारीफ में रोबिन उथप्पा ( Robin Uthappa ) ने कहा, ‘यशस्वी भविष्य के लिए एक बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और भारत के लिए खेलने के लिए उनके लिए IPL अच्छा रहेगा।’
रॉबिन उथप्पा ने कहा कि इस साल के IPL सीजन की ट्रॉफी को जीतना ही हमारा उद्देश्य है।

robin uthappa

IPL 2020: Robin Uthappa Praises 19 year old Batsman Yashasvi Jaiswal, says- He can make a place in Indian team

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण इंडिनय प्रीमियर लीग यानी IPL के इस सीजन आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होने वाला है। हर सीजन में इस लीग से कई उभरते हुए खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलती है। ऐसे ही एक उभरते हुए खिलाड़ी को लेकर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने बड़ी बात कही है।

उथप्पा ने उभरते हुए तूफानी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की है। 19 वर्षीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की तारीफ में रोबिन उथप्पा ने कहा, ‘यशस्वी भविष्य के लिए एक बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और भारत के लिए खेलने के लिए उनके लिए IPL अच्छा रहेगा।’

उथप्पा ने आगे कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का आगामी सत्र वास्तव में सबसे खास होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच आयोजित हो रहा यह टूर्नामेंट हमारी जिंदगियों में सामान्य स्थिति पैदा करने का काम करेगा। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स से पहले रोबिन उथप्पा कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के लिए खेलते थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7w4i36

राजस्थान रॉयल्स ने जायसवाल को खरीदा है

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने यशस्वी जायसवाल को 2.40 करोड़ में खरीदा है। राजस्थान की टीम अब इस युवा खिलाड़ी से अपने पहले ही मैच में ओपनिंग करवा सकती हैं। यशस्वी जायसवाल ने अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के 6 मैचों 133.3 की बेहतरीन औसत से कुल 400 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 82.47 का रहा है। जायसवाल ने अंडर-19 टूर्नामेंट में कुल 4 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है।

IPL ट्रॉफी जीतना हमारा उद्देश्य: उथप्पा

रॉबिन उथप्पा ने कहा कि इस साल के IPL सीजन की ट्रॉफी को जीतना ही हमारा उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि भारतीय और दुनिया के अन्य देशों के क्रिकेट फैंस इस टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्साहित हैं।

IPL की आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर किए गए वीडियो में रोबिन उथप्पा कहते हैं, ‘केवल व्यक्तिगत रूप से नहीं, बल्कि एक टीम के रूप में खेलने, प्रतिस्पर्धा करने और वापस पाने के लिए बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि मुझे बहुत मजा आया। निश्चित रूप से यह इस साल वास्तव में IPL विशेष होने जा रहा है, बस इस वजह से कि हम सभी एक मानव रेस के रूप में रह गए हैं। मैं स्पोर्ट्स के जरिए साधारण स्थिति आने की ओर देख रहा हूं।’

UAE में आयोजित होगा टूर्नामेंट

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण IPL के इस सीजन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होगा। इस टूर्नामेंट को हर साल मार्च से मई तक के बीच भारत में खेला जाता था, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण भारत से बाहर UAE में 19 सितंबर से यह टूर्नामेंट शुरू होगा। IPL 2020 का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।

UAE के अबू धाबी, दुबई और शारजाह में कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीजन का पहला मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी में खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो