scriptBCCI ने ले लिया IPL-2020 के आयोजन का निर्णय, तिथि भी की तय : रिपोर्ट | ipl 2020 will be play from 26 september to 6 november in uae | Patrika News

BCCI ने ले लिया IPL-2020 के आयोजन का निर्णय, तिथि भी की तय : रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2020 06:48:08 pm

Submitted by:

Mazkoor

BCCI का मानना है कि जिस तेजी से भारत में Coronavirus संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वह अगर जारी रहा तो भारत में IPL 2020 का आयोजन मुश्किल है।

ipl 2020 will be play in uae

ipl 2020 will be play in uae

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए टले इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के आयोजन का मन बना लिया है। मिली रिपोर्ट्स के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शुक्रवार की बैठक में संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) में 26 सितंबर से इसका आयोजन कराने पर सहमति बनी है। क्योंकि बोर्ड का मानना है कि जिस तेजी से भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वह अगर जारी रहा तो भारत में आईपीएल का आयोजन मुश्किल है।

जब अधिकारी ने Kapil Dev से कहा, भारत में कभी कोई तेज गेंदबाज नहीं, कपिल ने दिया मुंहतोड़ जवाब

छह नवंबर को हो सकता है फाइनल

मिल रही खबरों के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल का पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है। वह बस इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के आयोजन के स्थगित होने के आधिकारिक ऐलान का इंतजार कर रही है। बोर्ड का मानना है कि विश्व कप का स्थगित होना तय है। रिपोर्ट्स के अनुसार, टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में 26 सितंबर से शुरू होगा और छह नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा।

अगस्त में जारी हो सकता है शेड्यूल

माना जा रहा है कि टी-20 विश्व कप रद्द होने की आधिकारिक घोषणा के बाद आईपीएल का शेड्यूल (Schedule of IPL 2020) जारी हो सकता है। पूरी उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक इस पर निर्णय आ जाएगा। यानी अगस्त के पहले हफ्ते में आईपीएल का पूरा शेड्यूल बीसीसीआई जारी कर सकता है। बता दें कि यह खबरें भी आ रही है कि आईपीएल में हिस्सा लेने वाले सभी भारतीय क्रिकेटरों और बोर्ड से अनुबंधित खिलाड़ियों की पांच हफ्ते की ट्रेनिंग कैम्प यूएई में बोर्ड लगा सकते हैं। दूसरी तरफ आईपीएल फ्रेंचाइजियां भी वहां अपना ट्रेनिंग कैंप लगा सकती हैं, जिसमें बोर्ड से अनुबंधित खिलाड़ी अपना कैम्प खत्म कर अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों की ट्रेनिंग कैंप में शामिल हो जाएंगी।

Gary Kirsten बोले, MS Dhoni जैसा इंसान नहीं देखा, उनके लिए पूरी टीम की ट्रिप कर दी थी कैंसिल

श्रीलंका में आईपीएल नहीं होगा

रिपोर्ट्स की मानें तो पहले बोर्ड श्रीलंका और यूएई में से किसी एक जगह आईपीएल कराने पर विचार कर रहा था, लेकिन अब बीसीसीआई ने यूएई में ही आईपीएल कराने का मन बना लिया है। अब बीसीसीआई यूएई में आईपीएल आयोजित कराने की मंजूरी ले रही है। बता दें कि अगर ऐसा हुआ तो दूसरी बार होगा, जब आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा। इससे पहले साल 2014 में आईपीएल का पहला राउंड अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेला गया था। खबरों की मानें तो बोर्ड ने यूएई को इसलिए चुना है, क्योंकि हवाई मार्ग के जरिये वह देश पूरी दुनिया से जुड़ा है। वहां पूरी दुनिया की उड़ानें आती हैं। इसलिए विदेशी खिलाड़ियों को वहां लाना आसान होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो