scriptपृथ्वी शॉ ने किया खुलासा-धवन की वजह से लगा पाया मावी के एक ओवर में 6 चौके | ipl 2021 prithvi shaw speaks about six fours in an over against kkr | Patrika News

पृथ्वी शॉ ने किया खुलासा-धवन की वजह से लगा पाया मावी के एक ओवर में 6 चौके

locationनई दिल्लीPublished: May 27, 2021 09:08:48 pm

पृथ्वी शॉ ने बताया कि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शिखर धवन की वजह से मैं शिवम मावी के एक ओवर में लगा पाया 6 चौके।

prithvi_shaw.jpg

 

नई दिल्ली। IPL 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से पहले 29 मैच खेले जा चुके थे। दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में 308 रन बना दिए थे, जिसमें उन्होंने 3 तेज-तर्रार अर्धशतक लगाए। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पहले ओवर में 6 गेंदों पर 6 चौके जड़ दिए थे।

यह भी पढ़ें— क्रिकेट का जुनून: उम्र मात्र 2 साल, लगाता है विराट कोहली की तरह तगड़े शॉट, देखें वीडियो

शिवम मावी की थी धुनाई
शॉ ने केकेआर के तेज गेंदबाज शिवम मावी को 1 ओवर में 6 चौके जड़े थे। हाल ही उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शिखर धवन ने उन्हें याद दिलाया कि ओवर में एक गेंद और बाकी है, क्योंकि मावी ने एक वाइड बॉल डाली थी।

सोचा नहीं था 6 चौके लगाउंगा
शॉन ने कहा, ‘मुझे 5वीं बॉल पर पता चला कि अभी एक गेंद और बाकी है। क्योंकि मावी ने ओवर की पहली गेंद वाइड डाली थी। मैंने पांच चौके मारने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन छठी बॉल पर फेंकने से पहले मैंने जरूर सोचा कि अगर मैं इतना करीब पहुंच गया तो क्यों ना आखिरी बॉल पर चौका लगाया जाए।’

नहीं लगाना चाहते सिक्स
शॉ ने इस मैच में 41 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली थी। शॉ की इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को 21 गेंद शेष रहते मैच हरा दिया था। शॉ ने कहा कि उन्हें पता था कि मावी उन्हें आखिरी बॉल कहा डालेंगे। ऐसे में मैंने सोच लिया था मैं इस पर चौका लगाउंगा, लेकिन मैं इस बात को लेकर चिंतित था कि कहीं मैं गेंद को इतनी जोर से ना मार दूं कि सिक्स के लिए जाए। क्योंकि मैं एक ओवर में 6 चौके लगाने की सोच रहा था।

यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर सर रिचर्ड हेडली बोले- भारत ने टेस्ट क्रिकेट को जीवित रखा है…

मावी ने कहा था कि ज्यादा शॉट मत मारना
शॉ ने कहा कि शिवम मावी मेरा अच्छा दोस्त है। हम साथ में अंडर—19 वर्ल्डकप में खेले थे। वह एक बहुत ही अच्छा गेंदबाज है। मैच से पहले मैंने उन्हें कहा था के बहुत तेज गेंद मत फेंकना तो उन्होंने कहा था कि ज्यादा शॉट नहीं मारना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो