scriptGT vs CSK Final : वर्षा बाधित मैच में CSK को मिला 15 ओवर में 171 रन बनाने का संशोधित लक्ष्‍य | Patrika News

GT vs CSK Final : वर्षा बाधित मैच में CSK को मिला 15 ओवर में 171 रन बनाने का संशोधित लक्ष्‍य

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2023 11:54:53 pm

Submitted by:

lokesh verma

GT vs CSK IPL 2023 Final : आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला आज अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है। गुजरात टाइटंस ने पहले खेलते हुए सीएसके के सामने 215 रन का लक्ष्‍य रखा था, लेकिन बारिश बाधित मैच में सीएसके को अब 15 ओवर में 171 रन बनाने का संशोधित लक्ष्‍य मिला है।

ipl-2023-final-gujarat-titans-vs-chennai-super-kings-match-update-news-in-hindi.jpg

सुदर्शन और साहा के अर्धशतकों के दम पर गुजरात ने CSK के सामने रखा 215 रन का लक्ष्‍य।

GT vs CSK ipl 2023 Final : आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल और आखिरी मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत विजेता गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जा रहा है। 28 मई को खेला जाने वाला यह अहम मुकाबला बारिश के चलते आज 29 मई को खेला जा रहा है। इस मैच में सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। गुजरात टाइटंस ने पहले खेलते हुए 214 रन बनाए हैं। गुजरात के लिए रिद्धि‍मान साहा ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी तो साई सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन की तूफानी पारी खेली। इसके जवाब में सीएसके ने बिना विकेट गंवाए पहले ओवर की तीन गेंदों पर 4 रन ही बनाए थे कि भारी बारिश शुरू हो गई और मैच रोकना पड़ा है। अब अंपायरों ने निरीक्षण के बाद सीएसके के सामने 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्‍य रखा है।
गुजरात टाइटंस के 215 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम बिना विकेट गंवाए 0.3 ओवर में चार रन पहुंची थी। ऋतुराज गायकवाड़ 3 गेंदों पर 4 रन और डेवोन कॉनवे जीरो पर नाबाद थे कि भारी बारिश शुरू हो गई। इसके थोड़ी देर बाद बारिश रुकी तो 9.45 बजे पिच का इंस्‍पेक्‍शन किया गया, लेकिन ग्राउंड गीला होने की वजह से 11.30 बजे फिर से इंस्‍पेक्‍शन किया गया। पिच और मैदान का गहनता से निरीक्षण के बाद डक वर्थ लुईस नियम के आधार पर सीएसके को 15 ओवर में 171 रन बनाने का लक्ष्‍य दिया गया है।

एमएस धोनी ने गुजरात को दिया पहला झटका

टॉस हारने के बाद पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस को एक बार फिर शुभमन गिल और रिद्धि‍मान साहा ने जबरदस्‍त शुरुआत दी। गुजरात ने पावर प्‍ले में बिना कोई विकेट गंवाए 62 रन बना लिए थे। लेकिन, अगले ही ओवर में एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर शुभमन गिल को स्‍टंप आउट करते हुए 67 रन के स्‍कोर पर पहला झटका दिया।

रिद्धि‍मान साहा ने जड़ा अर्धशतक

शुभमन के आउट होने के बाद साहा के साथ सुदर्शन ने गुजरात की पारी को संभाला और 12वें ओवर में टीम का स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया। गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर 131 के स्‍कोर पर रिद्धि‍मान साहा के रूप में लगा वह 39 गेंदों पर 54 रन के निजी स्‍कोर पर दीपक चाहर की गेंद को हवा में उछाल बैठे और एमएस धोनी ने कैच पकड़कर उन्‍हें पवेलियन भेज दिया।

सुदर्शन ने खेली तूफानी पारी

साहा के आउट होने पर कप्‍तान हार्दिक पांड्या खुद क्रीज पर उतरे। साई सुदर्शन ने 16वें ओवर में 33 गेंदों पर अपना (52) अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से सुदर्शन 47 गेंद पर 96 रन बनाकर महीश पथिराना की गेंद पर पगबाथा आउट हो गए। इस तरह गुजरात का तीसरा विकेट 212 के स्‍कोर पर गिरा। इस तरह गुजरात ने चार विकेट के नुकसान पर चेन्‍नई के सामने 215 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो