scriptपैट कमिंस ने चली IPL 2024 की सबसे बड़ी चाल, मैच के बाद सैमसन को हुआ अहसास तो पकड़ लिया सिर | ipl 2024 rr captain Sanju Samson pinpoints moment where Royals lost IPL final spot against srh in qualifiers 1 | Patrika News
क्रिकेट

पैट कमिंस ने चली IPL 2024 की सबसे बड़ी चाल, मैच के बाद सैमसन को हुआ अहसास तो पकड़ लिया सिर

SRH vs RR Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद से हार के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने बताया कि कहां उनकी टीम ने गलती की और कहां उनकी टीम हार गई थी।

नई दिल्लीMay 25, 2024 / 03:58 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, Sanju Samson on SRH vs RR
SRH vs RR Update: शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बना ली। इस हार के बाद निराश राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टीम की उन गलतियों के बारे में बताया, जिसकी वजह से वह फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। उनका मानना है कि पैट कमिंस ने बीच के ओवरों में स्पिनरों से बॉलिंग करवाकर रॉयल्स से मैच के साथ फाइनल का जगह भी छीन लिया। पूरे टूर्नामेंट के दौरान, SRH ने अपने तेज गेंदबाजी सेट-अप पर बहुत अधिक भरोसा किया। लेकिन चेपॉक में कमिंस ने शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा की स्पिन जोड़ी को पेश करके पासा पलट दिया।

SRH के स्पिनर्स ने पलटा मैच

रॉयल्स के बल्लेबाज स्पिन जोड़ी के सामने पस्त हो गए और पांच विकेट गंवा बैठे। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स के दो दिग्गज स्पिनर मिलकर मैच में एक विकेट तक हासिल नहीं कर पाए। मैच के बाद सैमसन ने कहा कि स्पिनरों गेंदबाजी शुरू की और वहीं वे मैच हार गए। उन्होंने कहा, “यह एक बड़ा मैच था। हमने पहली पारी में जिस तरह से गेंदबाजी की, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। बीच के ओवरों में उनकी स्पिन के खिलाफ हमारे पास विकल्पों की कमी थी, यहीं हम मैच हार गए।”
IPL 2024
राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, उम्मीद थी कि दूसरी पारी में किसी समय ओस का असर होगा। ओस कभी नहीं आई जिससे सनराइजर्स के लिए 176 के कुल स्कोर का बचाव करना आसान हो गया। स्पिनरों को इस स्थिति का फायदा मिला। गेंद ने पकड़ बनाई और घूमी जिससे राजस्थान के बल्लेबाजों को परेशानी हुई। वास्तव में यह अनुमान लगाना बहुत मुश्किल था कि हम कब कुछ ओस की उम्मीद करें और कब न करें। दूसरी पारी में विकेट ने अलग व्यवहार करना शुरू कर दिया, गेंद थोड़ी टर्न लेने लगी, उन्होंने उस लाभ का वास्तव में अच्छी तरह से उपयोग किया।”

संजू ने बताया कहां हुई बल्लेबाजों से चूक

सैमसन ने कहा, “स्पिन के खिलाफ, जब गेंद रुक कर आ रही थी, तो हम थोड़ा और रिवर्स-स्वीप का प्रयास कर सकते थे या शायद क्रीज का थोड़ा और उपयोग कर सकते थे। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी भी की।” इस मैच में टॉस जीतकर सैमसन ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। हेनरिक क्लासेन के 50 रनों की पारी की मदद से सनराइजर्स ने 175 रन बनाए। जवाब में स्पिन जोड़ी ने राजस्थान को 139 रन पर ही रोक दिया। अब रविवार को चेपॉक में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जहां सनराइजर्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पैट कमिंस ने चली IPL 2024 की सबसे बड़ी चाल, मैच के बाद सैमसन को हुआ अहसास तो पकड़ लिया सिर

ट्रेंडिंग वीडियो