IPL 2018: 13वें मैच में आया इस सीजन का पहला मेडन ओवर, ट्रेंट बोल्ट ने की घातक गेंदबाजी

IPL 2018: 13वें मैच में आया इस सीजन का पहला मेडन ओवर, ट्रेंट बोल्ट ने की घातक गेंदबाजी

PRABHANSHU RANJAN | Publish: Apr, 16 2018 10:22:19 PM (IST) | Updated: Apr, 16 2018 11:30:24 PM (IST) क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण का पहला मेडन ओवर तेरहवें मैच में आया। दिल्ली डेयर डेविल्स के ट्रेंट बोल्ट ने ये ओवर फेंका।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में आज (सोमवार) दिल्ली डेयर डेविल्स का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से हो रहा है। यह मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेला जा रहा है। मुकाबले का टॉस दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने जीता। गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। गंभीर के इस फैसले को उनके गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित करते हुए मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर रखी है। लेकिन बल्लेबाजों की कमतर प्रदर्शन के कारण गंभीर की टीम को इस मैच में 71 रनों के अंतर से करारी शिकस्त खानी पड़ी। हालांकि इस मैच के पहले ही ओवर में एक बड़ा रिकॉर्ड बना।

ये भी पढ़ें - IPL-11: ऑफ स्पिनर आर. अश्विन की लेग स्पिन गेंदबाजी, कठिन है बल्लेबाजों का पार पाना

पहला ओवर में जिसमें कोई रन नहीं बना-
इस सीजन का यह तेरहवां मैच था। इसस पहले खेले गए 12 मैचों में अबतक कोई भी गेंदबाज ऐसा कोई ओवर नहीं फेक सका था, जिसमें कोई रन नहीं बना हो। लेकिन इस मैच का पहला ही ओवर ट्रेंट बोल्ट ने मेडन फेका। इस ओवर में सलामी कोलकाता के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन स्ट्राइक पर थे, लेकिन वे ओवर की सभी 6 गेंदों से कोई भी रन नहीं निकाल सके।

ये भी पढ़ें - PHOTOS: गेल की वापसी और CSK पर मिली जीत के बाद KXIP के खिलाड़ियों ने यूं मनाया जश्न

ट्रेंट बोल्ट ने की घातक गेंदबाजी -
पहला ओवर मेडन डालने वाले बोल्ट ने अपने दूसरे ओवर में ही विस्फोटक बल्लेबाज सुनील नरेन को आउट कर कोलकाता को पहला झटका दिया। इस मैच में अपने चार ओवर के स्पैल में बोल्ट ने एक ओवर मेडन रखते हुए मात्र 29 रन खर्च किए। उनके खाते में दो बड़ी सफलता भी आई। बोल्ट को दूसरी सफलता आंद्रे रसेल के रूप में मिली।
ये भी पढ़ें - IPL 2018: शादी के बाद बिगड़ा संतुलन, लगातार पहली ही गेंद पर आउट हो रहा है ये दिग्गज
राणा और रसेल की अच्छी बल्लेबाजी -
इस मैच में कोलकाता की ओर से नीतीश राणा और आंद्रे रसेल ने बेहतरीन पारी खेली। रसेल ने 12 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। जबकि नीतीश राणा ने 35 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली। यह राणा ने के आईपीएल करियर का छठां अर्धशतक था। इस पारी के दौरान ने राणा ने पांच चौके और चार छक्के लगाए।

Ad Block is Banned