script

IPL-9: फिंच की फिफ्टी, गुजरात ने पंजाब को 5 विकेट से हराया

Published: Apr 12, 2016 12:17:00 am

IPL-9 के तीसरे मुकाबले में सोमवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में
खेले गए मैच में गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा
दिया है।

Raina-Miller

Raina-Miller

मोहाली। आईपीएल-9 के तीसरे मुकाबले में सोमवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात लायंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 161 रन बना सकी।

सुरेश रैना की कप्तानी वाली गुजरात लायंस की टीम ने इस लक्ष्य को 17.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। लायंस के लिए आरोन फिंच ने 47 गेंदों में 74 रनों की धमाकेदार पारी खेली। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने नाबाद 41 और सुरेश रैना ने 20 रनों का योगदान दिया। पंजाब की ओर से संदीप, जॉनसन,स्टोइनिस और प्रदीप साहू ने एक-एक विकेट हासिल किया।

फिंच ने लगाई शानदार फिफ्टी
लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजराज लायंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही। संदीप शर्मा ने अपने और पारी के पहले ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम का विकेट लेकर लायंस को बड़ा झटका दिया। लेकिन इसके बाद आरोन फिंच ने सुरेश रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 51 और तीसरे विकेट के लिए दिनेश कार्तिक 65 रनों की साझेदारी कर टीम को वापस मैच में ला दिया। इस दौरान फिंच ने शानदार अर्धशतक भी लगाया। फिंच ने 47 गेंदों पर 12 चौंकों की मदद से ताबड़तोड़ 74 रनों की पारी खेली।

कार्तिक ने खेली मैच विजयी पारी
प्रदीप साहू ने आरोन फिंच के साहा के हाथ कैच आउट कराते हुए लायंस को तीसरा झटका दिया। फिंच के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और 26 गेंदों में 41 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। हालांकि इस दौरान पंजाब के गेंदबाजों ने रवीन्द्र जडेजा (8) और इशान किशन (11) का विकेट लिया लेकिन वे गुजराज लायंस की टीम को जीतने से रोकने में नाकामयाब रहे। जडेजा को मिचेल जॉनसन ने रनआउट किया जबकि किशन को जॉनसन ने मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया।

पंजाब ने 6 विकेट पर बनाए 161 रन
इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 161 रन बनाए है। पंजाब की ओर से ओपनर मुरली विजय ने सर्वाधिक 42 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मनन वोहरा ने 38, मार्कस स्टोइनिस ने 33 रनों की पारी खेली। गुजरात लायंस की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 4 और रवीन्द्र जडेजा ने 2 विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को मुरली विजय और मनन वोहरा ने शानदार शुरुआत दी। दोनों पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी। रवीन्द्र जडेजा ने वोहरा का विकेट लेकर इस साझेदारी का तोड़ा। वोहरा 38 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब को दूसरा झटका भी जडेजा ने ही दिया। जडेजा ने तूफानी पारी खेल रहे मुरली विजय को क्लीन बोल्ड कर दिया।

ब्रावों ने झटके चार विकेट
एक समय पंजाब की टीम 101 रन पर दो विकेट खोकर मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दे रही थी। ऐसे में ड्वेन ब्रावों ने किंग्स इलेवन की पारी के 12वें ओवर में पहले ग्लेन मैक्सवेल और फिर कप्तान डेविड मिलर को आउट कर विपक्षी टीम को दोहरे झटके दिए। इसके बाद ब्रावो पारी के अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आए। इस ओवर में भी ब्रावो की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला। अंतिम ओवर में उन्होंने पहले रिद्धिमान साहा और बाद में मार्कस स्टोइनिस को आउट किया। इस तरह उन्होंने मैच में चार विकेट हासिल किए।

टीमें

किंग्स इलेवन पंजाब
डेविड मिलर (कप्तान), कायल अबोट, मुरली विजय, मनन वोहरा, मिशेल जॉनसन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, अनुरीत सिंह, अक्षर पटेल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), प्रदीप साहू, संदीप शर्मा, मोहित शर्मा, मार्कस स्टोइनिस, स्वप्निल सिंह, अरमान जाफर, फरहान बेहारडियन, के सी करियप्पा, रिषि धवन, गुरकीरत सिंह मान, निखिल नायक, शरदुल ठाकुर।

गुजरात लायंस
सुरेश रैना (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, ब्रैंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, डेल स्टेन, प्रवीण ताम्बे, इशान किशन, रविंद्र जडेजा, शदाब जकाती, दिनेश कार्तिक, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, एंड्रयू टाय, सरबजीत लड्डा, अक्षदीप नाथ, अमित मिश्रा, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी।

ट्रेंडिंग वीडियो