script

आईपीएल : वार्नर ने सनराइजर्स को दिलाई पहली जीत

Published: Apr 18, 2016 11:50:00 pm

सनराइजर्स ने मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 143 रनों के लक्ष्य को 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया

Ambati raydu

Ambati raydu

हैदराबाद। डेविड वार्नर (नाबाद 90) ने सोमवार को अपनी बेहतरीन पारी की मदद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद को पहली जीत दिलाई। सनराइजर्स ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए लीग के 12वें मैच में मुंबई इंडियंस द्वारा दिए गए 143 रनों के लक्ष्य को 17.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वार्नर ने नायाब पारी खेलते हुए 59 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा मोएसिस हेनरिक्स ने 20, इयोन मोर्गन ने 11 और दीपक हुड्डा ने नाबाद 17 रन बनाए। हुड्डा और वार्नर ने 19 गेंदों पर 45 रनों की साझेदारी की। हुड्डा ने नौ गेंदों पर दो चौके लगाए। यह तीन मैचों में सनराइजर्स की पहली जीत है जबकि मुम्बई को चार मैचों में से तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले, हैदराबाद ने टॉस जीत कर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 54 रन अंबाती रायडू ने बनाए। उनके अलावा कुणाल पंड्या ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली।

हैदराबाद की तरफ से पारी का पहला ओवर लेकर आए भुवनेश्वर कुमार ने मुंबई को दूसरी गेंद पर ही पहला झटका दिया। उन्होंने इस आईपीएल का पहला मैच खेल रहे मार्टिन गुपटिल (2) को विकेट के पीछे नमन ओझा के हाथों कैच कराया। इसके बाद बरेंदर सरन ने तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर दूसरे सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल (10) को चलता कर मुंबई को एक और झटका दिया। पटेल 26 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

कप्तान रोहित शर्मा (5) बदकिस्मत रहे और 43 के कुल स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जोस बटलर (11) के जाने के बाद मुंबई की टीम बुरी स्थिति में थी। ऐसे में रायडू ने कुणाल के साथ छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। दोनों ने संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए पारी को आगे बढ़ाया और टीम को सम्मानजनक स्कोर बनाने की स्थिति में ला खड़ा किया।

रायडू को 123 के कुल स्कोर पर सरन ने अपना तीसरा शिकार बनाया। रायडू ने आउट होने से पहले 49 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए। दूसरे छोर पर खड़े कुणाल तेजी से रन बना रहे थे। रायडू के बाद मैदान पर आए हार्दिक पंड्या (2) अपने भाई की साथ नहीं दे पाए और 135 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

कुणाल ने नाबाद रहते हुए मुंबई को 142 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वह अपना अर्धशतक एक रन से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में 28 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और इतने की छक्के लगाए। हैदराबाद की ओर से सरन ने तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर और मुस्ताफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो