आईपीएल नीलामी : शुरुआती नीलामी में विंडीज का जलवा, कार्लोस बिके सबसे महंगे, हनुमा हुए दिल्‍ली के

स्‍टार आलराउंडर युवराज सिंह, समेत नमन ओझा, चेतेश्‍वर पुजारा, मनोज तिवारी जैसे खिलाड़ी अनसोल्‍ड रह गए।

By: Mazkoor

Published: 18 Dec 2018, 04:50 PM IST

जयपुर : नीलामी के एक घंटे के भीतर टीमों का रुख पता चलने लगा है। पूरी दुनिया में टी-20 लीग खेलने के लिए जाने जानी वाली विंडीज के प्‍लेयर्स का जलवा रहा तो वहीं भारतीय खिलाड़ियों के लिए अभी तक नीलामी अच्‍छी नहीं गई। स्‍टार आलराउंडर युवराज सिंह, समेत नमन ओझा, चेतेश्‍वर पुजारा, मनोज तिवारी जैसे खिलाड़ी अनसोल्‍ड रह गए। वहीं हनुमा विहारी को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 2 करोड़ में खरीदा तो रिद्विमान साहा को एक करोड़ 20 लाख रुपए में अपनी टीम के साथ एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया।

कार्लोस ने चौंकाया, तो हेटमेयर को मिला ईनाम
भारत में खेली गई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 12वें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा। अपनी टीम के साथ हेटमेयर को जोड़ने के लिए जयपुर में चल रही नीलामी में बेंगलोर ने चार करोड़ 20 लाख रुपए खर्च किए। उसी सीरीज में अपने प्रदर्शन से चौंकाने वाले निकोलस पूरन को भी उनके अच्‍छे प्रदर्शन का भरपूर ईनाम मिला। उन्‍हें किंग इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा। वहीं विंडीज टी-20 के कप्‍तान कार्लोस ब्रेथवेट को पहले घंटे की नीलामी में सबसे ज्‍यादा 5 करोड़ की कीमत मिली। उन्‍हें केकेआर ने खरीदा।

इन्‍हें नहीं मिला खरीदार
पिछले सीजन तीसरी बार विजेता बनने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ रहे न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम को इस बार अभी तक कोई खरीददार नहीं मिला। मैक्कलम के ही हमवतन मार्टिन गुप्टिल, मनोज तिवारी, चेतेश्वर पुजारा और एलेक्स हेल्स को भी कोई खरीददार नहीं मिला है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned