scriptटी ब्रेक के बाद नीलामी : आखिरकार युवराज बिके, लेकिन इस अनजान भारतीय कीपर पर खुला खजाना | Ipl auction 2019 indian after tea break yuvraj sold | Patrika News

टी ब्रेक के बाद नीलामी : आखिरकार युवराज बिके, लेकिन इस अनजान भारतीय कीपर पर खुला खजाना

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2018 08:48:26 pm

Submitted by:

Mazkoor

आखिरकार दोबारा नीलामी के लिए आए युवराज सिंह को खरीदार मिल ही गया। उनकी कीमत 1 करोड़ रुपए लगी।

martin guptill

टी ब्रेक के बाद नीलामी : आखिरकार युवराज बिके, लेकिन इस अनजान भारतीय कीपर पर खुला खजाना

जयपुर : टी ब्रेक के बाद जब रात में दोबारा नीलामी शुरु हुई तो सबकी नजर युवराज सिंह पर टिकी थी कि क्‍या वह दोबारा की नीलामी में बिकेंगे। आखिरकार मुंबई इंडियन ने उन्‍हें उनके बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए में खरीद लिया। लेकिन असली धमाका तो इस 17 साल के अनजान विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह ने मचाया। इन्‍हें 4.8 करोड़ रुपए की कीमत मिली। इन पर दांव लगाने में सबसे ऊपर किंग्‍स इलेवन पंजाब रही। इसके अलावा
शेरफन रदरफोर्ड को 2 करोड़ रुपए में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने खरीदा तो एनरीज नोर्त्‍जे 20 लाख रुपए केकेआर के हुए। विंडीज के ओशन थामस की भी बड़ी बोली लगने की उम्‍मीद की जा रही थी, लेकिन वह काफी सस्‍ते में बिक गए। उन्‍हे 1.1 करोड़ रुपए राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपनी टीम में लिया। युवराज की तरह दोबारा नीलामी के लिए आए मार्टिन गुप्टिल भी अपनी बेस प्राइज 1 करोड़ रुपए पर सनराइजर्स हैदराबाद के हो गए।

 

ऐसे रहे पिछले सत्र
चौथे सत्र में पहले सत्र के बाद विदेशी खिलाड़ियों ने दम दिखाया। इस सत्र के स्‍टार प्‍लेयर रहे सैम कुर्रन। उन्‍हें 7.2 करोड़ रुपए में किंग इलेवन पंजाब खरीदा। इसके बाद न्‍यूजीलैंड के हरफनमौला प्‍लेयर कोलिन इंग्राम को भी अच्‍छी कीमत मिली। 6.4 करोड़ रुपए में उन्‍हें दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पाले में किया।
तीसरे घंटे में सिर्फ पांच प्‍लेयर्स बिके थे और यह सभी आश्‍चर्यजनक रूप से कम चर्चित और युवा भारतीय प्‍लेयर्स थे। एक खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती का तो आपने नाम भी नहीं सुना होगा। इस भारतीय हरफनमौला को रहस्‍यमयी स्पिनर करार दिया जा रहा है। उन्‍हें और तेज गेंदबाज जयदेव उनाटकट के बराबर 8.4 करोड़ रुपए मिले और ये दोनों आज के स्‍टार हैं। वरुण पर प्रिटी जिंटा की आइपीएल टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दांव लगाया तो उनादकट राजस्‍थान रॉयल्‍स के हुए। इसके अलावा मुंबई के रणजी टीम में नए-नए शामिल किए गए शिवम दुबे पर 5 करोड़ रुपए का दांव विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलोर ने लगाया है।
दूसरा घंटा भारतीय तेज गेंदबाजों के नाम रहा था। इसी सत्र में जयदेव उनादकट समेत मोहम्‍मद शमी और और मोहित शर्मा बिके। मोहित शर्मा और मोहम्‍मद शमी को भी काफी अच्‍छी कीमत मिली। शमी को खरीदने के लिए किंग इलेवन पंजाब ने 4.8 करोड़ रुपए खर्च‍ किए तो वहीं मोहित शर्मा को 5 करोड़ रुपए में चेन्‍नई सुपर किंग ने खरीदा। इनके अलावा वरुन आरोन पर 2.4 करोड़ रुपए राजस्‍थान रॉयल्‍स ने खर्च किए। इशांत शर्मा पर 1.10 करोड़ रुपए का दांव दिल्‍ली कैपिटल्‍स (पहले दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स) ने लगाया।
पहला घंटे में विंडीज के प्‍लेयर्स का जलवा रहा। उनके तीन प्‍लेयर्स इस सत्र में बिके। भारत में खेली गई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायेर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 12वें सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा। अपनी टीम के साथ हेटमेयर को जोड़ने के लिए जयपुर में चल रही नीलामी में बेंगलोर ने चार करोड़ 20 लाख रुपए खर्च किए। निकोलस पूरन को किंग इलेवन पंजाब ने 4 करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा। वहीं विंडीज टी-20 के कप्‍तान कार्लोस ब्रेथवेट को पहले घंटे की नीलामी में सबसे ज्‍यादा 5 करोड़ की कीमत मिली। उन्‍हें केकेआर ने खरीदा। इसी सत्र में स्पिनर अक्षर पटेल की कीमत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 5 करोड़ रुपए लगाई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो