scriptIPL Auction 2019: विराट की टीम से जुड़ा नया सिक्सर किंग, कभी मोटापे की वजह से छोड़ा था क्रिकेट | IPL Auction 2019 Shivam Dubey sold in 5 corer Rupees Called a Sixer King | Patrika News

IPL Auction 2019: विराट की टीम से जुड़ा नया सिक्सर किंग, कभी मोटापे की वजह से छोड़ा था क्रिकेट

Published: Dec 18, 2018 07:42:04 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

25 साल के शिवम दुबे विस्फोटक बल्लेबाज और लेफ्ट आर्म पेसर हैं।

Shivam Dubey

Shivam Dubey

जयपुर। आईपीएल 2019 के सीजन के लिए मंगलवार को हुई नीलामी में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला देखने को मिला। जयदेव उनादकट और तमिलनाडु के वरुण चक्रवर्ती सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। वहीं इनके अलावा कई भारतीय और कई विदेशियों खिलाड़ियों ने सभी को हैरान किया। इनमें से एक रहे मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे, जिन्हें विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 5 करोड़ रुपए में खरीदा। शिवम का बेस प्राइज 20 लाख रुपए था।

ताबड़तोड़ छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं शिवम

25 साल के शिवम दुबे विस्फोटक बल्लेबाज और लेफ्ट आर्म पेसर हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में ताबड़तोड़ छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। वरुण चक्रवर्ती के बाद शिवम दुबे ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने सभी को हैरान किया। मुंबई का ये खिलाड़ी अपनी तूफानी पारियों के लिए टीम इंडिया के भविष्य के नाम से जाना जाता है।

नीलामी से एक दिन पहले खेली विस्फोटक पारी

आईपीएल की नीलामी से एक दिन पहले ही रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के खिलाफ खेल रहे शिवम दुबे ने 76 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। खास बात ये है कि उन्होंने अपनी इस पारी में सात छक्के और तीन चौके लगाए थे। शिवम ने बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह की गेंदों पर लगातार पांच छक्के जमाए थे। इस पारी के बाद ही यह तय हो गया था कि उन पर बड़ी बोली लगेगी।

मोटापे की वजह से रहे थे पांच साल क्रिकेट से दूर

शिवम दुबे का करियर भी काफी संघर्षपूर्ण रहा है, क्योंकि एक समय उनकी लाइफ में ऐसा था जब वो पांच साल तक क्रिकेट से दूर रहे थे और इसकी वजह थी उनका वजन। 14 साल की उम्र से लेकर 19 साल तक शिवम दुबे क्रिकेट से दूर रहे थे, क्योंकि उनका वजन काफी ज्यादा था और उनकी कमर में भी दिक्कत थी। इसके बाद शिवम के पिता ने उनकी काफी मदद की और इस क्रिकेटर ने अपना वजन कम किया। आखिरकार शिवम ने वापसी की और रणजी तक पहुंचे। मुंबई टी-20 लीग में भी शिवम दुबे की विस्फोटक पारियां देखने को मिली हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो