scriptधोनी द्वारा कही 13 सेकंड की बात अब तक नहीं भूला ये भूटानी क्रिकेटर, IPL नीलामी में होगा शामिल | Patrika News

धोनी द्वारा कही 13 सेकंड की बात अब तक नहीं भूला ये भूटानी क्रिकेटर, IPL नीलामी में होगा शामिल

Published: Jan 29, 2022 03:53:39 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होना है। Mikyo Dorji आईपीएल की नीलामी में रजिस्ट्रेशन कराने वाले भूटान के पहले खिलाड़ी बने हैं। मिक्यो दोरजी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो कुछ साल पहले एमएस धोनी के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं।

ipl_auction_mikyo_dorji_shares_message_from_ms_dhoni.jpg

Mikyo Dorji IPL

आईपीएल में 2 नई टीमें शामिल हुई हैं। ब्रांड आईपीएल पिछले कुछ वर्षों में और ज्यादा चमका है। छोटे देशों जैसे नेपाल, अफगानिस्तान, नीदरलैंड और अन्य एसोसिएट देश के खिलाड़ियों के लिए भी इस लीग ने सफलता के द्वार खोले हैं। आईपीएल अपने 15वें वर्ष में है और इस सीजन के पहले 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होना है। अब, भूटान भी आईपीएल में अपनी शुरुआत करने जा रहा है क्योंकि मिक्यो दोरजी (Mikyo Dorji) आईपीएल नीलामी के लिए पंजीकरण करने वाले देश के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। मिक्यो दोरजी ने इस बीच अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर CSK के कप्तान एम एस धोनी से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है।
मिक्यो दोरजी ने धोनी के साथ जो वीडियो शेयर किया है उसमें धोनी इस युवा ऑलराउंडर का हौंसला बढ़ाते हुए कह रहे हैं, ‘इसे सरल रखें। प्रोसेस पर अधिक ध्यान दें और रिजल्ट पर कम। यदि आप प्रोसेस सही करते हैं तो आपको परिणाम मिलेगा। और आनंद लें, ज्यादा दबाव न लें।’
मिक्यो दोरजी ने इस वीडियो के साथ लिखा ‘जब से महान एमएस धोनी ने मुझे यह सलाह दी है, यह हमेशा से मेरे साथ है।’ बता दें कि दोरजी एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। पिछले साल ही वो विदेशी फ्रैंचाइज़ी लीग में खेलने वाले भूटान के पहले खिलाड़ी बने थे जब वो एवरेस्ट प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आए थे।
यह भी पढ़ें

जैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI


मलेशिया के खिलाफ 2018 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने वाले दोरजी ने केवल एकमात्र टी20 मैच खेला है जिसमें दोरजी ने 27 रन बनाए थे। दोरजी का नाम अपकमिंग ऑक्शन के लिए रजिस्टर कराने वाले 318 विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं। हालांकि, उन्हें अपने नाम के अंतिम सूची में पहुंचने की उम्मीद नहीं है। लेकिन, फिर भी फ्रेंचाइजी उनके नाम पर विचार जरूर कर सकती है।
यह भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या ने बुजुर्ग नानी के साथ किया ‘पुष्पा’ गाने पर डांस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो