scriptआईपीएल फ्रेंचाइजी चाहें 2 नई टीमें, बीसीसीआई जल्दबाजी के खिलाफ | IPL franchisees want 2 new teams, BCCI against haste | Patrika News

आईपीएल फ्रेंचाइजी चाहें 2 नई टीमें, बीसीसीआई जल्दबाजी के खिलाफ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2019 10:58:11 am

Submitted by:

Manoj Sharma

बीसीसीआई ( BCCI ) चाहती है कि आईपीएल ( IPL ) से संबंधित हर कदम तब उठाया जाए, जब उसके फायदे-नुकसान का आकलन अच्छी तरह से कर लिया गया हो।

IPL Match

आईपीएल फ्रेंचाइजी चाहें 2 नई टीमें, बीसीसीआई जल्दबाजी के खिलाफ

नई दिल्ली। आईपीएल ( IPL ) के फ्रेंचाइज मालिकों और आईपीएल के हितकारकों की लंदन में आयोजित एक बैठक में टीमों की संख्या बढ़ाने पर चर्चा की गई, लेकिन बीसीसीआई ( BCCI ) का मानना है कि इस संबंध में कोई अंतिम फैसला लेने से पहले फायदे-नुकसान का आकलन अच्छी तरह से कर लिया जाए।
आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ाने पर जोर

आईपीएल फ्रेंचाइजी ( IPL Franchise ) के मालिक चाहते हैं कि टीमों की संख्या आठ से बढ़ाकर 10 कर दी जाए। उधर, बीसीसीआई के अधिकारी जल्दबाजी में ऐसा कोई कदम उठाने से बचना चाहते हैं। वह नहीं चाहते कि 2010-11 जैसे विवाद उभरकर सामने आएं। दरअसल तब अफवाह उड़ी थी कि अडानी ग्रुप इस बात में काफी दिलचस्पी दिखा रहा है कि आईपीएल में अहमदाबाद की टीम भी खेले।
इस आईपीएल में नहीं लगेगा बॉलीवुड गानों का तड़का, जानिए क्यों

ज्यादा टीमों का अर्थ – ज्यादा मैच और लंबा सीजन

ज्यादा टीमों का मतलब ज्यादा मैच और ज्यादा लंबा आईपीएल सीजन। इसके लिए बीसीसीआई को जरूरत इंतजाम भी करने होंगे। यह वजह है कि बीसीसीआई जल्दबाजी में टीमों की संख्या बढ़ाने के बजाय लंबे आईपीएल सीजन के लिए देशी-विदेशी खिलाड़ियों, क्रिकेट स्टेडियमों और अन्य आवश्यक बातों का हिसाब-किताब लगाना चाहती है।
पिछले आईपीएल के सबसे मंहगे खिलाड़ी युवराज की DD से छुट्टी

आईपीएल में पहले भी खेल चुकी हैं 10 टीमें

अगर आईपीएल में 10 टीमों को खेलने की अनुमति बीसीसीआई की तरफ से दी जाती है, तो यह पहली बार नहीं होगा कि किसी सीजन में 10 टीमें खेलती नजर आएं। पहले भी आईपीएल में 10 टीमें खेल चुकी हैं, जब कोच्चि और पुणे की फ्रेंचाइजी टीमें इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में खेलती नजर आई थीं। कोच्चि का बीसीसीआई के साथ अनुबंध को लेकर विवाद हो गया और उसे आईपीएल से अलग होना पड़ा, जबकि पुणे वॉरियर्स ने खुद ही आईपीएल छोड़ दिया। इसके बाद से आईपीएल में आठ टीमें रह गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो