scriptकोहली, डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी से पुणे को 186 रनों की चुनौती | IPL Live Score: Rising Pune Supergiants vs Royal Challengers Bangalore | Patrika News

कोहली, डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी से पुणे को 186 रनों की चुनौती

Published: Apr 22, 2016 11:26:00 pm

आरसीबी के लिए डीविलियर्स ने सबसे ज्यादा 83 रनों की पारी खेली, जबकि कप्तान कोहली ने 80 रनों का योगदान दिया

virat kohli and ab de villiers

virat kohli and ab de villiers

पुणे। आईपीएल-9 के 16वें मैच में पुणे के गेंदबाज भले ही रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के ज्यादा विकेट नहीं झटक सके, लेकिन उन्हें 185 रनों पर रोक दिया। पुणे में मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) 20 ओवर में 3 विकेट पर 185 रन बनाए। आरसीबी के लिए एबी डीविलियर्स ने सबसे ज्यादा 83 रनों (45 गेंद, 6 चौका और 4 छक्का) की पारी खेली, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 80 रनों का योगदान दिया।

चौथे ओवर में बनी इस जोड़ी को तोडऩे के लिए कप्तान धोनी ने हरसंभव कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता अंतिम ओवर में मिली जब कोहली 80 रन (63 गेंद, 7 चौका और 2 छक्का) बनाकर आउट हो गए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी की। 

गेंदबाजों के लिए मुसीबत बनते जा रहे हैं कोहली और डीविलियर्स 
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की जोड़ी विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। शुक्रवार को पुणे के खिलाफ मैच में इस जोड़ी ने सीजन की तीसरी बार शतकीय साझेदारी करते हुए 155 रनों की साझेदारी की। इस बीच 25 गेंदों में डीविलियर्स ने अपनी फिफ्टी पूरी की, इसके बाद कोहली ने भी 47 गेंदों में 50 रन पूरे किए। थिषारा परेरा ने अकेले 3 विकेट झटके।

सिर्फ 7 रन बना पाए लोकेश थिषारा
लगातार दो हार झेल चुकी राइजिंग पुणे और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर शुक्रवार को आईपीएल के मैच में जब आमने-सामने हुईं तो पुणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली (80 रन, 63 गेंद, 7 चौका और 2 छक्का) और लोकेश राहुल ने पारी की शुरुआत की, लेकिन चौथे ओवर की चौथी गेंद पर उसे झटका लग गया। लोकेश थिषारा परेरा की गेंद पर कैच आउट हो गए। वह सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कोहली और डीविलियर्स के बीच तीसरी बार हुई शतकीय साझेदारी
शुरुआती झटके के बाद कोहली ने एबी डीविलियर्स (83 रन, 45 गेंद, 6 चौका और 4 छक्का) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को 12वें ओवर 100 के पार पहुंचा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच इस सत्र में तीसरी बार शतकीय साझेदारी हुई है। साथ ही कोहली और डीविलियर्स के बीच कुल 11वीं बार अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है, और इसके साथ ही कोहली के लिए आईपीएल में यह जोड़ी तीसरी सफल जोड़ी भी बन गई है। 

20वें ओवर में टूटी डीविलियस और कोहली की जोड़ी
डीविलियर्स ने 50 गेंदों में अपनी फिफ्टी लगाई तो कोहली ने इसके लिए 47 गेंदें खेली। दोनों ने अर्धशतक लगाने के बाद 11.1 ओवर में 100 रनों की साझेदारी भी कर डाली। यह जोड़ी 20वें ओवर में टूटी जब कोहली कैच आउट हो गए। अंतिम ओवर डाल रहे थिषारा परेरा ने लगातार दो गेंदों पर कोहली और डीविलियर्स को कैच आउट कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो