script15 अप्रैल के बाद IPL होगा रद्द! 2021 में नहीं होगी बड़ी नीलामी | IPL May cancelled after 15th april and no mega auction in 2021 | Patrika News

15 अप्रैल के बाद IPL होगा रद्द! 2021 में नहीं होगी बड़ी नीलामी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 01:10:21 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– 15 अप्रैल तक स्थगित है आईपीएल का 13वां सीजन
– 29 मार्च से शुरू होना था आईपीएल का आगाज
– 15अप्रैैल के बाद रद्द किया जा सकता है आईपीएल

IPL

IPL

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वजह से 15 अप्रैल तक स्थगित किए गए आईपीएल के 13वें सीजन पर अब रद्द होने का संकट गहरा गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आने वाले दिनों में आईपीएल को रद्द करने का ऐलान कर सकता है।

विरूष्का ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने का किया ऐलान, सोशल मीडिया पर हुई थी ट्रोलिंग

15 अप्रैल के बाद रद्द होने की हो सकती है घोषणा

एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई वीजा संबंधित मामले पर भारत सरकार और खेल मंत्रालय की घोषणा का इंतजार कर रहा है। इसके बाद 15 अप्रैल की मियाद निकलने के बाद फ्रेंचाइजियों से बात की जाएगी और आईपीएल को रद्द करने का निर्णय लिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया में 6 महीने के लिए सील हो सकता है इंटरनेशनल बॉर्डर, भारतीय टीम के दौरे पर मंडराया संकट

29 मार्च से शुरू होना था आईपीएल

आपको बता दें कि पहले आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया। अब खबर है कि टूर्नामेंट को रद्द ही किया जा सकता है।

नहीं होगी अगले साल नीलामी

अगर इस साल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन नहीं होता है तो अगले साल बड़ी नीलामी नहीं होगी। हालांकि आईपीएल टीमें किसी खिलाड़ी को अपने साथ शामिल कर सकती हैं। कार्यक्रम के अनुसार अगले साल यानी 2021 में बड़ी नीलामी होनी थी, जिसमें फ्रेंचाइजी को कुछ खिलाड़ियों को ही अपने साथ बनाए रखने की अनुमति थी, जबकि बाकी सभी खिलाड़ियों को नीलामी में शामिल होना था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सूत्र ने बताया कि इस साल आईपीएल का आयोजन नहीं होगा। यह अगले साल होगा और अगर ऐसा हुआ अगली साल आईपीएल की नीलामी नहीं होगी। अगले साल यही सीजन चलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो