scriptरोहित शर्मा को मिला तूफानी बल्लेबाज, RCB का ये दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज मुंबई इंडियंस में शामिल | IPL:Royal Challengers Bangalore sell Quinton de Kock to Mumbai Indians | Patrika News

रोहित शर्मा को मिला तूफानी बल्लेबाज, RCB का ये दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज मुंबई इंडियंस में शामिल

Published: Oct 20, 2018 02:13:07 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

क्विंटन डी कॉक पिछले सीजन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे।

quinton de kock

रोहित शर्मा को मिला तूफानी बल्लेबाज, RCB का ये दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज मुंबई इंडियंस में शामिल

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के प्रतिभाशाली विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलेंगे। डी कॉक पिछले सीजन विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे। दिसंबर के महीने में आईपीएल 2019 के लिए नीलामी होनी है। ऐसे में RCB ने ऑल-मनी डील के तहत डी कॉक को मुंबई इंडियंस को बेचा है।


अपने पुराने दाम पर ही बाइक डी कॉक-
‘क्रिकइंफो’ के अनुसार, आगामी सीजन के लिए दिसंबर महीने में होने वाली खिलाड़ियों की निलामी से पहले मुंबई ने डी कॉक को ट्रेड के जरिए खरीदा है। बैंगलोर ने डी कॉक को 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा था और उन्होंने इतने ही मूल्य में खिलाड़ी को बेचा है।

https://twitter.com/hashtag/IPL?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/QuinnyDeKock69?ref_src=twsrc%5Etfw

मुंबई ने इन दो खिलाड़ियों को रिलीज़ किया-
इस सौदे के लिए मुंबई ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजूर रहमान (2.2 करोड़) और श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकिला धनंजया (50 लाख) को रिलीज़ किया है। मुस्तफिजुर को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किसी भी विदेशी लीग में खेलने से रोक लगा दी है। इस कारण मुंबई ने उनको रिलीज़ किया है। मुंबई के पास मयंक मारकंडे के रूप में सफल लेग स्पिनर है इसी वजह से मुंबई ने अकीला को भी रिलीज़ करने का निर्णय लिया होगा।


डी कॉक का ipl 2018 का प्रदर्शन-
डी कॉक ने आईपीएल के 11वें संस्करण में आठ मैचों में 201 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइकर रेट 124.07 कास था। मुंबई की टीम में आदित्य तरे और इशान किशन के रूप में दो विकेटकीपर- बल्लेबाज पहले से मौजूद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो