डिविलियर्स के बाद आज एक और क्रिकेटर ने की संन्यास की घोषणा, इनके परिवार से है तीन क्रिकेटर

एबी डिविलियर्स के बाद आज एक और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। यह बल्लेबाज दो देशों की ओर खेल चुका था।

By:

Published: 24 May 2018, 06:55 PM IST

नई दिल्ली। लगता है जैसे ये दिग्गज क्रिकेटरों के संन्यास लेने का हफ्ता ही चल रहा हो। एक दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपने संन्यास की घोषणा की थी। अब आज एक और दिग्गज क्रिकेटर ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। आज संन्यास लेने वाले दिग्गज क्रिकेटर की सबसे खास बात यह है कि यह बल्लेबाज एक नहीं बल्कि दो देशों की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुका था। हम बात कर रहे हैं आयरलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ईडी जोयस की। जोयस ने आज अपने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। जोयस के रिटायरमेंट की पुष्टि आईसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी दी।

 

दो देशों की ओर से खेल चुके थे ईडी जोयस-
आपको बता दें कि ईडी जोयस दो देशों की ओर से खेल चुके हैं। वे पहले इंग्लैंड की ओर से खेल चुके थे। जिसके बाद उन्हें आयरलैंड की ओर से खेलने का मौका मिला। जोयस की आयरलैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज के रूप में रही है। उन्होंने आयरलैंड की ओर से 78 एकदिवसीय मैच खेला है। जिसमें उनके बल्ले से 2622 रन निकल चुके है। उनका एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर 160 रन रहा है। उन्होंने अपनी टीम की ओर से 6 शतक और 15 अर्धशतक लगाए है।

भाई-बहन भी है क्रिकेटर-
ईडी जोयस की बहन इसोबेल जोएस भी आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम की एक क्रिकेटर हैं। इसके साथ ही ईडी जोयस का एक और भाई गुस जोयस भी क्रिकेटर है। गुस ने प्रथम श्रेणी क्रिेकेट खेला है। ऐसे में जोयस क्रिकेट जगत का वो परिवार है, जिससे एक-दो नहीं बल्कि तीन क्रिकेटर है।

डिविलियर्स ने कल किया था ऐलान-
इससे पहले एबी डिविलियर्स ने कल अपने संन्यास का ऐलान किया था। डिविलियर्स ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए इसका ऐलान किया था। हालांकि डिविलियर्स के संन्यास लेने की समय को कई लोग गलत ठहरा रहे हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned