script

34 साल के इरफान पठान ने रचा इतिहास, जल्द मैदान पर हो सकती है वापसी

Published: May 17, 2019 08:03:48 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

वेस्टइंडीज की कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल सकते हैं इरफान पठान
नीलामी के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट में बनाई जगह
22 मई को लगेगी इरफान पठान की बोली

Irfan Pathan

Irfan Pathan

नई दिल्ली। टीम इंडिया के लेफ्ट आर्म पेसर इरफान पठान जल्द मैदान पर वापसी कर सकते हैं। हालांकि उनकी ये वापसी टीम इंडिया में नहीं बल्कि वेस्टइंडीज में खेले जाने वाली टी-20 लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग में हो सकती है। दरअसल, इरफान पठान को CPL की नीलामी के लिए चुना गया है। अब जब 20 देशों के 536 खिलाड़ियों की नीलामी CPL के लिए लगेगी तो इरफान पठान की भी उसमें बोली लगाई जाएगी।

इरफान पठान ने रच दिया इतिहास

CPL की नीलामी में इरफान पठान का नाम शामिल होने के बाद उन्होंने इतिहास रच दिया है। दरअसल, इरफान पठान कैरिबियाई प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में शमिल होने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। CPL 2019 के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट की घोषणा गुरुवार को की गई, जिसमें कुल 536 खिलाड़ियों को शामिल किया गया। इस लिस्ट में इरफान एकमात्र भारतीय हैं जिन्हें शामिल किया गया है।

34 साल के इरफान की हो सकती है मैदान पर वापसी

22 मई को होने वाली CPL की नीलामी से पहले खिलाड़ियों की लिस्ट सभी टीमों को भेज दी गई है। अगर 34 साल के पठान को किसी टीम ने खरीदा तो वो इस लीग में खेलने वाले पहले भारतीय होंगे। सीपीएल के ऑपरेशन डायरेक्टर माइकल हॉल ने नीलामी में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर खुशी जताई।

पठान ने गुजरात लॉयंस के लिए खेला था IPL का आखिरी मैच

आपको बता दें कि इरफान पठान पिछले 2 साल से आईपीएल में भी नहीं खेल पा रहे हैं। IPL में किसी टीम ने पठान को 2 साल से नहीं खरीदा है। पठान ने IPL का आखिरी मैच गुजरात लॉयंस की तरफ से खेला था। इसके अलावा वो लंबे समय से टीम इंडिया से भी बाहर हैं। हालांकि इंटरनेशनल टीम में उनकी वापसी की अब उम्मीद भी नहीं की जा सकती। पठान ने भारत की तरफ से 29 टेस्ट, 120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 301 विकेट दर्ज हैं।

मैदान पर हुई वापसी तो खुद को साबित करने का होगा मौका

इरफान पठान को अगर CPL में किसी टीम के द्वारा खरीद लिया जाता है तो ये उनके पास शानदार मौका होगा खुद को साबित करने का और IPL के अगले सीजन में खेलने के लिए दावेदारी मजबूत करने का। बता दें कि CPL बारबाडोस ट्राइडेंट्स, गुयाना अमेजन वॉरियर, जमैका तलावाहस, सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट, सेंट लूसिया स्टार्स और ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीमें खेलती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो