IPL2020 : Harbhajan Singh को लेकर इरफान पठान ने दिया बड़ा बयान, कहा- उन्हें रिप्लेस करना मुश्किल

Highlights

  • ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) का कहना है कि घरेलू क्रिकेट में ऐसे बेहतरीन स्पिनर को खोजना बहुत मुश्किल
  • हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने व्यक्तिगत कारणों से अपना नाम आईपीएल 2020 (IPL 2020) से वापस ले लिया है।

By: Mohit Saxena

Updated: 07 Sep 2020, 03:21 PM IST

नई दिल्ली। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपना नाम आईपीएल 2020 (IPL 2020) से वापस ले लिया है। इसे लेकर विशेषज्ञों और कई दिग्गजों के बीच उनकी जगह भरने को लेकर कई नामों पर चर्चा हो रही है। मगर उन्हें रिप्लेस करना इतना आसान नहीं हैं। हरभजन सिंह बेहतरीन ऑफ स्पिनर के साथ एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं। सिंह ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर अपने आपको टूर्नामेंट से अलग कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना ने भी आईपीएल से हटने का फैसला लिया है। रैना ने ट्रैनिंग कैंप में शामिल होने के बाद आईपीएल से हटने का फैसला लिया। वहीं हरभजन सिंह न तो ट्रेनिंग कैंप में शामिल हुए और न ही आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचे।

क्रिकेट में ऐसे बेहतरीन स्पिनर को खोजना बहुत मुश्किल

भारत की तरफ से टेस्ट में हैट्रिक ले चुके हरभजन सिंह के आईपीएल से बाहर होने हो लेकर पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) का कहना है कि हरभजन सिंह को रिप्लेस करना आसान नहीं है। घरेलू क्रिकेट में ऐसे बेहतरीन स्पिनर को खोजना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स में हरभजन सिंह की गैरहाजिरी को भरना आसान नहीं है। हालांकि तीन-चार स्पिनरों के नाम पर चर्चा हो रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर सुरेश रैना की आईपीएल में वापसी चाहते हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए काफी घातक साबित हुए हैं

इरफान पठान के अनुसार हरभजन सिंह बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए काफी घातक साबित हुए हैं। अकसर पावरप्ले में भी वह असरदार रहे हैं। नई गेंद के साथ गेंदबाजी करने में वे बहुत प्रभावशाली रहे हैं। गौरतलब है कि हरभजन सिंह को हटना निश्चित रूप सीएसके के लिए बड़ा नुकसान है। खासकर यूएई में स्पिनर के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं।

हरभजन सिंह का आईपीएल में रिकॉर्ड बेहतर रहा है। वह 150 विकेट के साथ तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। बीते दो सत्रों से वह सीएसके के साथ खेल रहे हैं। पिछली बार टीम को मुंबई इंडियंस से हार मिली थी।

पहला मैच मुंबई और चेन्नई के बीच

आईपीएल का पहला मुकाबला पिछले टूर्नामेंट की दो फाइनलिस्ट टीमें मुंबई और चेन्नई के बीच होना है।मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हैं। टीम ने चार बार यह खिताब जीता है। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है। आईपीएल के मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में होंगे।

ipl 2020
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned