scriptईशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी से पूछा, क्या कर रहे हो तो उन्होंने कहा- बिरयानी खा रहे हैं | Ishant asked Shami what are you doing he said eating biryani | Patrika News

ईशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी से पूछा, क्या कर रहे हो तो उन्होंने कहा- बिरयानी खा रहे हैं

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2019 06:21:58 pm

Submitted by:

Mazkoor

बांग्लादेश को इंदौर टेस्ट हराने के बाद ईशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी की खिंचाई की।

Ishant Sharma Mohammed Shami Umesh Yadav

इंदौर : भारतीय तेज गेंदबाजी इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण मानी जा रही है। इसमें टीम के हर तेज गेंदबाज का योगदान है, लेकिन पिछले कुछ समय से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी लगातार घातक गेंदबाजी कर रहे हैं। चोटिल होकर टीम से बुमराह के बाहर हो जाने के बावजूद शमी अपने प्रदर्शन से उनकी कमी खलने नहीं दी है। उनकी गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी की अगुआई का जिम्मा उन्होंने संभाल रखा है। शमी ने दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में भी दमदार प्रदर्शन किया था और अब बांग्लादेश के खिलाफ भी जलवे दिखा रहे हैं। वह यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। पहली पारी में उन्होंने तीन और दूसरी पारी में चार विकेट समेत पूरे मैच में उन्होंने कुल सात विकेट अपनी झोली में डाले।

टीम इंडिया ने किया ऐसा कारनामा, जो पहले कभी नहीं हुआ, लगातार चार टेस्ट में लगाए चार दोहरे शतक

ईशांत ने शमी से पूछा, क्या कर रहे हो?

मैच के बाद हर्षा भोगले से टीवी पर लाइव बातचीत के दौरान ईशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी की खुलकर तारीफ की, लेकिन खिंचाई वाले अंदाज में। उन्होंने कहा कि इस समय शमी जो भी करता है, वह उसी पर विकेट ले लेता है। वह कहीं भी गेंद डाले विकेट ले जाता है। उन्होंने मजाक में हंसते हुए कहा कि वह शमी से पूछते हैं कि वह आखिर ऐसा क्या कर रहा कि जब गेंद पैड पर लगती है तो वह बल्लेबाज को आउट कर देता है। बल्लेबाज पुल मारता है, तब भी आउट हो जाता है। ईशांत ने शमी की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वह इनसे पूछ रहे हैं कि वह आखिर ऐसा क्या कर रहा है? हमें भी बता दे। हम तो बीट करा-करा कर परेशान हैं। आखिर वह ऐसी कौन-सी चीज कर रहा है।

मयंक का रिकॉर्डतोड़ दोहरा शतक, ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ा, बनाए कई और रिकॉर्ड

फ्री रहने के कारण ऐसा कर पा रहा हूं : शमी

ईशांत शर्मा के इस मजाक पर मोहम्मद शमी ने कहा कि उनके दिमाग में यह रहता है कि वह कोच और कप्तान की तरफ से फ्री हूं। ईशांत की तरफ देखकर कहा कि इसके बाद आप लोग हैं, जो उन्हें फ्री रहने देते हैं और ज्यादा सोचने का मौका नहीं देते। आप लोग मेरा काम आसान कर देते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि जो टेस्ट मैच में करना चाहिए वह वही कर रहे हैं। गेंद को अच्छे टप्पे पर रख रहे हैं।

शमी ने कहा कि बिरयानी का कमाल है

इस पर जब ईशांत ने कहा कि वह भी तो वही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पूछ कुछ और रहे हैं और तुम कह कुछ और कह रहे हो। हम भी अच्छे एरिया में गेंद डाल रहे हैं, लेकिन तुम पैड पर मारते हो तो गेंद नीचे लग जाती है और हम मारते हैं तो मिस हो जाती है। ऐसा क्यों? इस पर मुस्कुराते हुए शमी ने कहा कि लोगों ने कहा है कि यह बिरयानी का कमाल है। और इसके अलावा उन पर अल्लाह का करम है। मोहम्मद शमी का इशारा रोहित शर्मा की तरफ था। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में जब मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिए थे तो रोहित शर्मा ने कहा था कि मोहम्मद शमी थोड़ी बिरयानी मिलने पर कुछ भी कर सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो