टीम इंडिया को बड़ा झटका, आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे इशांत और रोहित

-आस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और सल्लामी बल्लेबाज रोहित शर्मा।
-टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसम्बर से एडिलेड में होने वाले दिन-रात के टेस्ट मैच से हो रही है।
-इशांत ने फिटनेस हासिल कर ली है और अब वह सात जनवरी से सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह के हकदार हैं।

By: भूप सिंह

Published: 24 Nov 2020, 10:36 PM IST

 

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आस्ट्रेलिया (Australia) के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-gavaskar trophy) के तहत होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में नहीं खेल सकेंगे। टेस्ट सीरीज (Test Series) की शुरुआत 17 दिसम्बर से एडिलेड में होने वाले दिन-रात के टेस्ट मैच से हो रही है। एक खेल साइट (Sports Site) ने इस बात की पुष्टि की है। वेबसाइट के मुताबिक दोनों खिलाड़ी अंतिम दो टेस्ट मैचों में खेल सकेंगे।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नई जर्सी में दिखेंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी, शिखर धवन ने शेयर की फोटो

इशांत (Ishant Sharma) ने फिटनेस हासिल कर ली है और अब वह सात जनवरी से सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह के हकदार हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इशांत को इसके लिए जल्द से जल्द आस्ट्रेलिया पहुंचना होगा। दूसरी ओर, रोहित अभी एनसीए में हैमस्ट्रींग इंजुरी का इलाज करा रहे हैं। रोहित को आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान यह चोट लगी थी।

विराट के साथ इस क्रिकेटर को किया गया प्लेयर्स ऑफ डेकेड अवार्ड के लिए नामित, इनसे होगी टक्कर

रिपोर्ट में कहा गया है कि रोहित को दिसम्बर के दूसरे सप्ताह में ही यात्रा की अनुमति मिल सकेगी क्योंकि वह अभी पूरी फिटनेस नहीं हासिल कर सके हैं। रोहित को दो सप्ताह तक रिहैब में रहना होगा और इसके बाद ही उन्हें लेकर एनसीए किसी निर्णय पर पहुंच सकेगा।

पिता की मौत के गम में डूबे सिराज, कोहली ने ऐसे बढ़ाया हौसला, टीम इंडिया को जीता करेंगे पिता का सपना पूरा

रोहित अगर 8 दिसम्बर को भी आस्ट्रेलिया रवाना होते हैं तो उन्हें दो सप्ताह के क्वारंटीन में रहना होगा और फिर वह 22 दिसम्बर से ही अभ्यास कर सकेंगे। इससे पहले, भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने बीते दिनों कहा था कि अगर रोहित और इशांत को टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है तो उन्हें किसी भी हाल में अगले चार या पांच दिनों में आस्ट्रेलिया रवाना होना होगा।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned