scriptIPL 2018 में नहीं मिला था कोई खरीददार, अब इंशात ने काउंटी क्रिकेट का किया रुख | ishant sharma set to play for county cricket in england | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2018 में नहीं मिला था कोई खरीददार, अब इंशात ने काउंटी क्रिकेट का किया रुख

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की नीलामी में नहीं बिकने वाले इशांत शर्मा ने काउंटी क्रिकेट टीम ससेक्स से अनुबंध किया है। वे एक महीने तक इससे जुड़े रहेंगे।

Feb 16, 2018 / 08:55 am

Prabhanshu Ranjan

ishant sharma

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार कई सीनियर खिलाड़ियों को कोई खऱीददार नहीं मिला था। इन दिग्गजों में भारतीय टेस्ट टीम के चेतेश्वर पुजारा और इंशात शर्मा भी शामिल थें। आईपीएल में नहीं बिक सके ये दोनों दिग्गज अब काउंटी क्रिकेट में खेलते दिखेंगे। चेतेश्वर पुजारा तो पहले से ही इंग्लैंड के इस प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट से जुड़ चुके है। अब उनके साथी खिलाड़ी इशांत ने काउंटी टीम ससेक्स से अनुबंध किया है। इशांत काउंटी टीम के लिए पांच प्रथम श्रेणी और 8 लिस्ट A मैच खेलेंगे। काउंटी की अधिकारिक वेबसाइट www.sussexcricket.co.uk ने इस बात की पुष्टि की है। वेबसाइट के मुताबिक इशांत बीसीसीआई से अधिकारिक मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

एक महीने तक काउंटी खेलेंगे इंशात –
इशांत की काउंटी टीम ससेक्स से 4 अप्रैल से 4 जून तक जुड़े रहेगे। इस दौरान वे काउंटी चैंपियनशिप के पहले 5 मुकाबलों और रॉयल लंदन वनडे कप ग्रुप मैचों के सभी 8 मुकाबलों में गेंदबाजी करता दिखेंगे। इशांत ने काउंटी की वेबसाइट से कहा कि मैं ससेक्स का विशेष शुक्रिया कहना चाहूंगा, जिन्होंने मेरे मौजूदा प्रदर्शन को ध्यान में रखकर मुझे इस भूमिका के लिए उपयुक्त समझा। मुझे उम्मीद है कि मैं इस सत्र में ससेक्स परिवार के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा। बता दें कि इशांत इस समय भारतीय टेस्ट टीम के जुड़े है। हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर समाप्त टेस्ट सीरीज के बाद इशांत भारत वापस आए है।

पहली बार काउंटी से जुड़े है इशांत –
ससेक्स के क्रिकेट निदेशक कीथ ग्रीनफील्ड ने कहा कि उनकी सेवायें लेना हमारे लिए काफी अहम है। जोफ्रा आर्चर और क्रिस जोर्डन को आईपीएल नीलामी में चुन लिया गया, जिससे हमारे लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के अनुभवी तेज गेंदबाज को शामिल करना काफी जरूरी था। इशांत पहली बार काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे।

काउंटी क्रिकेट का ये होता है फायदा –
आम तौर पर तेज और उछाल भरी पिचों पर खेल पाने में अभ्यस्त नहीं रहने वाले भारतीय क्रिकेटरों को काउंटी क्रिकेट खेलने से खासा लाभ मिलता है। यहां वे ज्यादातर तेज पिचों पर खेलते है। जिससे भारतीय टीम के विदेश दौर पर उनके प्रदर्शन में निखार आता है।
काउंटी क्रिकेट खेलने का भारतीय क्रिकेटरों को फायदा मिलता है।

Home / Sports / Cricket News / IPL 2018 में नहीं मिला था कोई खरीददार, अब इंशात ने काउंटी क्रिकेट का किया रुख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो