scriptभारत को हराना मुश्किल होगा, नामुमकिन नहीं : सैमी | It will be difficult, but not impossible to beat India : Darren Sammy | Patrika News

भारत को हराना मुश्किल होगा, नामुमकिन नहीं : सैमी

Published: Mar 30, 2016 05:34:00 pm

वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा, हमने टूर्नामेंट में
तमाम अपेक्षाओं के विपरीत बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार सफर तय किया

darren sammy

darren sammy

मुंबई। वेस्टइंडीज के कप्तान डैरेन सैमी ने भारत के खिलाफ आईसीसी ट्वंटी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल से पहले बुधवार को कहा कि यदि टीम इस बेहद अहम मुकाबले में अपनी योजनाओं के अनुरूप खेल सकी तो वह खिताबी मुकाबले
की राह अवश्य तय करेगी। गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर वेस्टइंडीज के कप्तान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमने टूर्नामेंट में तमाम अपेक्षाओं के विपरीत बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार सफर तय किया। हमने हर मुकाबले के हिसाब से अपनी रणनीतियां तय की थीं और उसके अनुरूप अपने खेल को आगे बढ़ाया। मुझे खुशी है कि टीम ने अपने ग्रुप चरण मुकाबलों में मजबूत टीमों को शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल तक की राह तय की।

विराट को लेकर पूछे जाने पर सैमी ने बड़े ही शांत लहजे में कहा, विराट निश्चित रूप से शानदार खिलाड़ी हैं और अपने दम पर उन्होंने टीम इंडिया को सेमीफाइनल की दौड़ तक पहुंचाया है, लेकिन हम इससे ज्यादा चिंतित नहीं हैं और इस समय हमारा पूरा ध्यान सिर्फ अपने खेल पर है।

उन्होंने कहा, हमने टीम इंडिया के खिलाफ खास योजनाएं तैयार की हैं और इसमें विराट भी शामिल हैं। हम विराट को लेकर गंभीर हैं, लेकिन हम जानते हैं कि यदि हम अपनी योजनाओं में सफल होते हैं तो निश्चित रूप से फाइनल की राह तय करेंगे। टूर्नामेंट में अभी तक हम एक ईकाई के रूप में खेले हैं और टीम की जीत में सभी खिलाड़यिों की भूमिका रही। टीम में 15 खिलाड़ी हैं और सभी मैच विजेता हैं। बतौर कप्तान मैं यह भली भांति जानता हूं कि टीम इंडिया को उसी की धरती पर हराना किसी भी टीम के लिए बेहद कठिन है, लेकिन हमारा लक्ष्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर है।

वेस्टइंडीज के स्टार आलराउंडर ने कहा, टीम अपने प्रमुख खिलाडिय़ों विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड, स्टार स्पिनर सुनील नरायण के बिना यहां खेलने आई थी और तब बहुत से लोगों को हमसे ज्यादा अपेक्षा नहीं थी, लेकिन टूर्नामेंट के
अग्रसर होने के साथ ही टीम ने न केवल अपनी ठोस उपस्थिति दर्ज कराई, बल्कि सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। यह हमारे लिए सकारात्मक और उत्साहजनक बात है और सेमीफाइनल में हमारे लिए काफी मददगार रहेगी।

स्टार गेंदबाज ने कहा, हमारे लिए टूर्नामेंट में सबसे अहम रहा कि टीम के सभी खिलाड़यिों ने अपनी जिम्मेदारी और भूमिका को भली भांति समझा और जीत में अपना शत प्रतिशत दिया। क्रिस गेल ने जहां पहले मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेल जीत के साथ अभियान की शुरुआत में योगदान दिया वहीं अन्य मैचों में गेल की अनुपस्थति में अन्य खिलाडिय़ों ने दमदार प्रदर्शन किया।

अंतिम मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हार को ज्यादा महत्व न देते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान ने कहा, यह उनकी जीत से ज्यादा हमारी हार थी। उन्होंने अच्छा खेला, इससे ज्यादा यह कहना उचित होगा कि हम खराब खेले। हमें इस मैच से संभलने का मौका मिला और हम भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर पूरी तरह से गंभीर और प्रतिबद्ध हैं। सैमी ने साथ ही आईपीएल में खेलने के अनुभव को अहम बताते हुए कहा, टीम के बहुत से खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल चुके हैं और यहां की परिस्थतियों से भली भांति परिचित हैं। टीम इंडिया अपनी धरती पर बेहद मजबूत प्रतिद्वंद्वी है लेकिन हमारा पूरा ध्यान अपने बेहतर प्रदर्शन पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो