scriptघरेलू मैच में जडेजा का बड़ा धमाका, शतक ठोक टीम को दिलाई जीत | jadeja scored an unbeaten century saurashtra defeated jharkhand | Patrika News

घरेलू मैच में जडेजा का बड़ा धमाका, शतक ठोक टीम को दिलाई जीत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 12, 2018 08:49:02 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वन डे और टी-20 भारतीय टीम से बाहर चल रहे रवींद्र जडेजा ने घरेलू क्रिकेट में शानदार शतक जमाया। जिससे सौराष्ट्र ने झारखंड को हरा दिया।

jadeja

नई दिल्ली। भारतीय घरेलू क्रिकेट में इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। इस ट्रॉफी में रविवार को टीम इंडिया के स्टार ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। सिकंदराबाद में झारखंड के खिलाफ खेले गए मैच में जडेजा ने नाबाद शतक के दम पर सौराष्ट्र को जीत दिला दी। 330 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की टीम ने 48.2 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सौराष्ट्र की ओर से रविंद्र जडेजा ने 113 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

झारखंड ने बनाया था बड़ा स्कोर-
सौराष्ट्र के खिलाफ इस मैच में झारखंड की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा किया था। झारखंड की ओर से कप्तान और सलामी बल्लेबाज इशान किशन (93) और सुमित कुमार (64) के अर्धशतक तथा सलामी बल्लेबाज विराट सिंह (44) की उम्दा पारी की बदौलत 9 विकेट पर 329 रन बनाए। सौराष्ट्र की ओर जयदेव उनादकट, शौर्य सनांदिय और चिराग जानी ने दो-दो विकेट हासिल किए।

जडेजा का शानदार शतक –
लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र ने जडेजा के शतक की बदौलत जीत हासिल की। जडेजा ने 116 गेंदों का सामना करते हुए 113 रनों की पारी खेली। इस पारी में जडेजा ने 7 चौकों और 4 छक्के भी लगाए। जडेजा के अलावा चिराग ने 59, जबकि कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने 44 रन की पारी खेली। सौराष्ट्र के इस जीत से चार मैचों में आठ अंक हैं, जबकि झारखंड के चार मैचों में चार अंक हैं।

वनडे और टी-20 से बाहर हैं जडेजा-
रविंद्र जडेजा इन दिनों एकदिवसीय और टी-20 भारतीय टीम के बाहर चल रहे हैं। हालांकि टेस्ट में जडेजा बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन युवा खिलाड़ियों के आने के बाद जडेजा सीमित ओवरों से बाहर हो चुके है। हालांकि हाल ही में भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के बारे में कहा था कि इन दोनों दिग्गजों के लिए विश्व कप 2019 के लिए टीम के दरवाजे बंद नहीं हुए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो