script

जडेजा ने सिक्स लगाकर मैच जिताया, लेकिन दर्शक ने फेंक कर मारा जूता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2018 04:34:31 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

इस शानदार मैच में एक ऐसी भी हरकत हुई जिसे शायद क्रिकेट ही नहीं आईपीएल के काले इतिहास में लिखा जाएगा।

Ravindra Jadeja,IPL,Kaveri water,Chennai Super Kings,Shoe thrown,kolkata knight riders,ipl 2018,
कल आईपीएल का मैच था। टीम थी चेन्नई और कोलकाता की। मैच इतना शानदार था कि आखिरी ओवर तक मैच गया। सिचुएशन ऐसी थी कि कोई भी मैच जीत सकता था। लेकिन इस शानदार मैच में एक ऐसी भी हरकत हुई जिसे शायद क्रिकेट ही नहीं आईपीएल के काले इतिहास में लिखा जाएगा। वह इसलिए क्योंकि इस मैच में खिलाड़ियों का बल्ला ही नहीं बल्कि जूते-चप्पल भी चले।
जब कोलकाता की टीम बैटिंग कर रही थी, तो एक जूता उड़ता हुआ सीधा ग्राउंड में आ गिरा। उसके बाद 2 जूते और आए जो कि रविंद्र जडेजा के पास आकर गिरे। बता दें कि एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच के दौरान ही लोग कावेरी नदी के विवाद को लेकर नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद एक और तमिल समर्थक ने साउथ अफ्रीका के कप्तान और चेन्नई के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस पर भी जूता फेंक दिया। हालांकि वो जूता किसी भी खिलाड़ी को लगा नहीं लेकिन ये घटना वाकई शर्मसार करने वाली थी। जैसे ही जूता मैदान में आया, पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया। वहीं जहां से जूता आया था वहां ‘हमे कावेरी चाहिए’ के नारे भी लग रहे थे। आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने मैच के पहले से ही धमकी दे दी थी कि अगर कोलकाता और चेन्नई का मैच हुआ, तो वे वहां सांप छोड़ देंगे।
जिसके बाद स्टेडियम के अंदर और स्टेडियम के बाहर काफी सिक्योरिटी की व्यवस्था की गई थी। लेकिन इतनी सिक्योरिटी होने के बावजूद भी ऐसी घटना हुई। जिस वजह से टॉस भी 13 मिनट की देरी से शुरू हुआ। हालांकि जिन लोगों को ये बात नहीं पता था कि आखिर टॉस क्यों नहीं हो रहा है, वह सब हैरान थे। टॉस लेट होने के कारण मैच भी लेट खत्म हुआ था। बता दें कि कावेरी जल विवाद काफी समय से चलता आ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो