टेस्ट मैच से पहले ही एंडरसन और कोहली के बीच तनातनी शुरू, विराट को झूठा कहते हुए दिया ये बड़ा बयान

इन बल्लेबाजों में एक नाम टीम के कप्तान विराट कोहली का भी है। कोहली को इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भले ही कप्तान कोहली मानते हों कि उनकी बैटिंग फॉर्म टीम की जीत से ज्यादा जरूरी नहीं है। लेकिन इंग्लैंड के सबसे घातक बॉलर का कहना है कि भारत के लिए कोहली के बल्ले का चलना सबसे ज्यादा मायने रखता है।

By: Siddharth Rai

Published: 24 Jul 2018, 11:11 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। वनडे और टी20 के बाद भारत यहां अपनी आखिरी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा। वनडे सीरीज हारने के बाद अब भारतीय टीम अपनी सबसे बड़ी परीक्षा यानि टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। अगर भारत ये सीरीज जीतना चाहता है तो उसके अहम बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इन बल्लेबाजों में एक नाम टीम के कप्तान विराट कोहली का भी है। कोहली को इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भले ही कप्तान कोहली मानते हों कि उनकी बैटिंग फॉर्म टीम की जीत से ज्यादा जरूरी नहीं है। लेकिन इंग्लैंड के सबसे घातक बॉलर का कहना है कि भारत के लिए कोहली के बल्ले का चलना सबसे ज्यादा मायने रखता है।

एंडरसन ने दिया बड़ा बयान
कुछ दिन पहले विराट ने मीडिया से कहा था कि, 'जब तक टीम इंडिया जीत रही है तब तक उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वह रन बना रहे हैं या नहीं।' कोहली के इस बयान पर इंग्लैंड के घातक गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने उन्हें झूठा करार दिया है। एंडरसन ने कहा कि, 'विराट कोहली कहते हैं कि आगामी टेस्ट सीरीज में में व्यक्तिगत फॉर्म मायने नहीं रखेगा तो वह झूठ बोल रहे हैं।' बता दें 2014 में हुए इंग्लैंड दौरे के दौरान विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे। वह 5 टेस्ट में महज 134 रन ही बना पाए थे जो उनके टेस्ट करियर के सबसे खराब प्रदर्शन में से एक है। एंडरसन ने आगे कहा 'भारत को अगर यहां जीतना है तो बेशक यह मायने रखता है की विराट अपनी टीम के लिए रन बनाए। कोहली रन बनाने के लिए बेताब होंगे, जैसा कि आप कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में से एक से उम्मीद करते हो.’

सीरीज से पहले ही तनातनी शुरू
बता दें इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज का कोहली के खिलाफ रिकार्ड शानदार है। उन्होंने साल 2014 के दौरे में छह पारियों में चार बार कोहली को आउट किया था। कुल मिलाकर टेस्ट मैचों में एंडरसन कोहली को पांच बार आउट कर चुके हैं। ऐसे में इस सीरीज में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। अभी टेस्ट मैच शुरू भी नहीं हुए हैं और एंडरसन ने कोहली के ऊपर कटाक्ष जड़ना शुरू कर दिया है ऐसे में अंदाज़ा लगाया जा सकता है के मैदान में इन दोनों के बीच गरमा गर्मी देखने को मिलेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 1 अगस्त को बर्मिंघममें खेला जाएगा।

 

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned