scriptjames anderson may not play against NZ in 3rd test due to injury | ENG vs NZ: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस वजह से नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन | Patrika News

ENG vs NZ: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस वजह से नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन

ENG vs NZ: तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस मैच में नहीं खेलेंगे। टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट लेने वाले एंडरसन के पैर में चोट आई है।

नई दिल्ली

Updated: June 19, 2022 02:14:11 pm

England vs New zealand 3rd test: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इस मैच से पहले इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इस मैच में नहीं खेलेंगे। टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट लेने वाले एंडरसन के पैर में चोट आई है।

james_anderson.png
दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

डेली मेल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 39 वर्षीय एंडरसन को पैर में चोट लगी है, जिसके कारण उन्हें आराम करना होगा। ऐसे में वह तीसरे टेस्ट मैच से चूक सकते हैं। आगे उनका व्यस्त शेड्यूल है, जिसमें भारत के विरुद्ध टेस्ट भी शामिल है। इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रिपोर्ट में कहा गया है कि लीड्स टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनते समय एंडरसन के नए साथी स्टुअर्ट ब्रॉड पर विचार किया जा सकता है।

बता दें टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट लेने वाले एंडरसन इकलौते तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने यह उपलब्धि अपने करियर के 171वें मैच में हासिल की है। इस फॉर्मेट में 39 साल के एंडरसन सिर्फ तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने 650 विकेट लेने के आंकड़े को पार किया। इस मामले में श्रीलंका के महान स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न सबसे ऊपर हैं। मुरलीधरन ने 133 टेस्ट मैच में 800 विकेट लेने का कारनामा किया है। वहीं शेन वॉर्न ने 145 मैच में 708 विकेट चटकाए हैं। ऐसे में एंडरसन की नजर अब वॉर्न को पीछे छोड़ने पर होगी।

टेस्ट के अलावा एंडरसन इंग्लैंड के लिए 194 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं। वनडे में एंडरसन ने 4.29 की इकॉनमी रेट से 269 विकेट ले चुके हैं। वहीं टी20 में उन्होंने 18 सफलताएं हासिल की है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जून से खेला जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.