37 साल के क्रिकेटर ने कहा, कोरोना खत्म नहीं कर सकता उनका करियर, करेंगे वापसी

किसी तेज गेंदबाज के लिए 37 साल की उम्र बहुत ज्यादा होती है। इसके बावजूद England Cricket Team के दिग्गज तेज गेंदबाज James Anderson को वापसी की है उम्मीद।

By: Mazkoor

Updated: 27 Mar 2020, 05:07 PM IST

नई दिल्ली : इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) की उम्र 37 साल से ज्यादा हो गई है। माना जा रहा था कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अपने अंतिम दौर में हैं, क्योंकि किसी क्रिकेटर को इस उम्र में खुद को फिट रखना बहुत मुश्किल माना जाता है और तेज गेंदबाज के लिए तो नामुमकिन। इसलिए माना यह जा रहा था कि वह इस साल के अंत तक खेलकर क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस समय इंग्लैंड में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में क्रिकेट मैचेज स्थगित हैं। ऐसे में माना यह जा रहा था कि उनका क्रिकेट करियर खत्म हो गया है। लेकिन इस क्रिकेटर ने कहा कि कोरोना वायरस उनके करियर को विराम नहीं दे सकता। वह फिर वापसी करेंगे।

मई तक बंद है इंग्लैंड में हर तरह का क्रिकेट

बता दें कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोरोना वायरस के कारण इंग्लैंड में 28 मई तक हर तरह के क्रिकेट पर पाबंदी लगा दी है और इंग्लैंड के जो हालात हैं, उसमें लगता नहीं कि वहां मई के बाद भी क्रिकेट शुरू हो पाएगा, क्योंकि यहां अब तक करीब 10,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 450 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। इसके अलावा वहां कोविड-19 के रोज नए-नए मामले सामने आ रहे हैं।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी पड़ेगा कोरोना का असर, खिसक सकती है फाइनल की तारीख

कर रहे हैं वर्चुअल ट्रेनिंग

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने साफ-साफ लफ्जों में कहा कि कोरोना वायरस की वजह से वह खेल से संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं। इससे उनके खेल पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। वह खुद को फिट रखने पर ध्यान लगा रहे हैं और टीम के खिलाड़ियों के साथ मिल कर वर्चुअल ट्रेनिंग में हिस्सा ले रहे हैं।

सोच भी नहीं रहा कि दोबारा नहीं खेल पाऊंगा : एंडरसन

टेस्ट क्रिकेट में बतौर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा 584 विकेट लेने वाले एंडरसन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि वह ऐसा बिल्कुल भी नहीं सोच रहे कि अब दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। उन्हें तो ऐसा लग रहा है कि वह जल्दी ही दोबारा खेलेंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी विकेटों के भूखे हैं। उनके भीतर इंग्लैंड के लिए खेलने की लालसा बाकी है। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से लगातार ऐसा करते आ रहे हैं और आगे भी ऐसा करेंगे। इसका अर्थ यह हुआ कि जब भी उन्हें दोबारा खेलने का मौका मिलेगा तो वह इसके हर एक पल का भरपूर मजा लेने वाले हैं।

राजस्थान रॉयल्स के इन खिलाड़ियों को अब भी है आईपीएल शुरू होने की उम्मीद, तारीख भी बताई

वर्चुअल ट्रेनिंग में यह है साझीदार

कोरोना वायरस के कारण ब्रिटेन में लॉकडाउन है। ऐसे में अपने टीम के साथी स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड के साथ एंडरसन मिकर ऑनलाउन फिट रहने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि कई साथी वर्चुअल ट्रेनिंग कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने भी वर्चुअल ट्रेनिंग के लिए अपना पार्टनर ढूंढ़ लिया है। वह भी इनके साथ खुद को फिट रखने में लगे हैं।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned