scriptआस्ट्रेलिया को लगा झटका, चोटिल जेम्स फॉकनर सीरीज से बाहर | James Faulkner ruled out of the series against new-zealand | Patrika News
Uncategorized

आस्ट्रेलिया को लगा झटका, चोटिल जेम्स फॉकनर सीरीज से बाहर

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर न्यजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के बचे दो मैंचों से बाहर हो गए है

Feb 04, 2016 / 08:45 pm

कमल राजपूत

James Faulkner

James Faulkner

सिडनी। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर न्यजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के बचे दो मैंचों से बाहर हो गए है। उन्हें ऑकलैंड में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी। जिसके चलते वे सीरीज से बाहर हो गए है।

चोटिल फॉकनर के स्थान पर मार्कस स्टोइनिस को आस्ट्रेलियन टीम में शामिल किया गया है। स्टोइनिस ने पिछले साल सितंबर माह में इंग्लैंड के खिलाफ मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

गौरतलब है कि आस्ट्रेलिया को पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में आस्ट्रेलिया 159 रन से हार गया था। फॉकनर को ऐसे समय चोट लगी है जब ऑस्ट्रेलिया को भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में उतरना है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से मैनेजर एलेक्स कोंटूरिस ने जारी बयान में कहा कि जेम्स के दाएं पैर में मैच की पहली पारी के दौरान खिंचाव आ गया और उनके लिए फिर बल्लेबाजी के दौरान भागना संभव नहीं रहा। दुर्भाग्य से बाकी मैचों के बीच समय अधिक नहीं है और हमें नहीं लगता कि फॉकनर समय पर ठीक हो पाएंगे और सीरीज के बाकी मैचों में खेल सकेंगे।

इससे पहले आस्ट्रेलियन टीम अपने ही घर में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में बुरी तरह हार गई थी। तीन मैंचों की टी-20 सीरीज में भारत ने आस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप कर दिया था।

Home / Uncategorized / आस्ट्रेलिया को लगा झटका, चोटिल जेम्स फॉकनर सीरीज से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो