scriptभारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले जेमीसन ने जताई खुशी, कहा- कोहली का विकेट खास | Jamieson expressed happiness by forcing Indian batsmen to knee | Patrika News

भारतीय बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले जेमीसन ने जताई खुशी, कहा- कोहली का विकेट खास

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2020 05:26:56 pm

Submitted by:

Mazkoor

Kyle Jamieson ने पहले टेस्ट के पहले ही दिन तीन विकेट निकाले
इसमें विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का भी विकेट शामिल है

Kyle Jamieson Test Debut

Kyle Jamieson Test Debut

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) की तरफ से यहां भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज काइली जेमीसन (Kyle Jamieson) के लिए यह टेस्ट काफी शानदार रहा। उन्होंने भारत के ही खिलाफ वनडे में भी डेब्यू किया था। वहां भी उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। जेमीसन शुक्रवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन तीन विकेट लेकर टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया। उनके टेस्ट तीन विकेटों में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के भी नाम हैं। तीसरा विकेट उन्होंने हनुमा विहारी का लिया।

तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने टेलर, तोहफे में मिली 100 शराब की बोतलें

जेमीसन ने जताई खुशी, कहा- कोहली का विकेट बड़ी उपलब्धि

दिन का खेल खत्म होने के बाद विश्व क्रिकेट के सबसे लंबे खिलाड़ी जेमिसन ने अपने प्रदर्शन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि बीते कुछ सप्ताह बेहद शानदार रहे। वह काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि टीम के लिहाज से भी देखें तो हम काफी बेहतर स्थिति में हैं। जेमीसन कहा कि कप्तान विराट कोहली को दो रनों के निजी स्कोर पर आउट करना उनके लिए बड़ी उपलब्धि रही। उन्होंने कहा कि कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं। वह भारतीय टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं। उन्हें जल्दी आउट करना बड़ी बात रही। जेमीसन ने कहा कि शुरुआत में ही दो विकेट ले लेने के बाद उनके भीतर भावनाएं जग गईं और यह निश्चित रूप से उनके लिए विशेष हैं।

लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने लिया संन्यास, अंतिम टेस्ट में लिए थे 10 विकेट

भटकने के बावजूद विकेट लेने में रहा सफल

जेमीसन ने कहा कि विराट ने विश्व के हर कोने में रन बनाए हैं। पिच से हमें मदद मिल रही थी। इस कारण उनकी कोशिश कोहली को ऐसा शॉट खेलाने की थी कि वह गलती करें। वह स्टम्प की लाइन में बहुत मजबूत हैं। जेमीसन ने कहा कि वह थोड़ा बहुत भटके, लेकिन विकेट लेने में कामयाब रहा।

लंबाई का मिलता है फायदा

जेमीसन की लंबाई छह फीट आठ इंच है। इस कारण गति कम होने के बावजूद वह अतिरिक्त उछाल हासिल करने में सफल रहते हैं। जेमीसन ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ सप्ताहों में चीजों को सरल रखने की कोशिश की। उनका काम था बल्लेबाजों को खेलाने पर मजबूर करना और अतिरिक्त उछाल से उन्हें आगे लाना। तेजी, उछाल, स्विंग और सीम से उन्हें काफी मदद मिल रही थी। इसी ने उनकी रणनीति को और सरल बना दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो