scriptVijay Hazare Trophy: ग्रुप-सी मुकाबलों में जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल और झारखंड ने हासिल की जीत | jammu and kashmir bangal jharkhand win in vijay hazare trophy | Patrika News

Vijay Hazare Trophy: ग्रुप-सी मुकाबलों में जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल और झारखंड ने हासिल की जीत

Published: Oct 07, 2018 07:06:34 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल और झारखंड ने रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी में अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की।

jammu and kashmir bangal jharkhand win in vijay hazare trophy

Vijay Hazare Trophy: ग्रुप-सी मुकाबलों में जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल और झारखंड ने हासिल की जीत

नई दिल्ली । अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर जम्मू एवं कश्मीर, बंगाल और झारखंड ने रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी में अपने-अपने मैचों में जीत हासिल की। एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में जम्मू एवं कश्मीर ने तमिलनाडु को चार विकेट से मात दी। तमिलनाडु टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज 50 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और उसका पारी 39.4 ओवरों में 168 रनों पर ही सिमट गई। तमिलनाडु के लिए अभिनव मुकुंद ने सबसे अधिक 49 रन बनाए।
कप्तान परवेज रसूल ने बनाये 71
इसके अलावा, मुरली विजय ने 44 रन बनाए। टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाया। तमिलनाडु की पारी को 168 रनों पर समेटने में जम्मू एवं कश्मीर के लिए उमर नजीर मीर ने सबसे अहम भूमिका निभाई। उमर ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं रासिख सलाम, रोहित शर्मा और वसीम रजा को दो-दो सफलताएं हाथ लगीं। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जम्मू एवं कश्मीर ने कप्तान परवेज रसूल (71) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 40.3 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाकर जीत हासिल की। श्री शिवसुब्रमण्य नाडर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ग्राउंड पर खेले गए ग्रुप-सी के एक अन्य मैच में झारखंड ने वरुण एरॉन (3/21) की गेंदबाजी और कप्तान इशान किशन (64) की बल्लेबाजी के दम पर गुजरात को पांच विकेट से हरा दिया। झारखंड के गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के आगे कमजोर पड़ी गुजरात की पारी 25 ओवरों में 107 रनों पर ही सिमट गई। टीम के लिए सबसे अधिक रन पियूष चावला (41) ने बनाए। वह इस पारी में नाबाद रहे।
38 वें हासिल की जीत
गुजरात के दिए लक्ष्य को झारखंड ने इशान के अर्धशतक के दम पर 21.4 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके अलावा, एक अन्य मैच में बंगाल ने अपने गेंदबाद इशान पोरेल (4/30) और विवेक सिंह (65) तथा मनोज तिवारी (नाबाद 56) की अर्धशतकों के दम पर राजस्थान के खिलाफ छह विकेट से जीत हासिल की।टीआई साइकिल्स ग्राउंड पर खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने महिपाल लोमरोर (नाबाद 79) की अर्धशतकीय पारी के साथ 43 ओवरों में नौ विकेट खोकर 177 रन बनाए। राजस्थान के दिए लक्ष्य को हासिल करने उतरी बंगाल ने विवेक सिंह और कप्तान मनोज की अर्धशतकीय पारियों से 37.4 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए और छह विकेट से जीत हासिल कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो