scriptइस बार रणजी ट्रॉफी में नहीं दिखेंगे कश्मीरी क्रिकेटर, जानिए क्यों | Jammu Kashmir Cricket mulls Ranji Trophy pullout due to finance | Patrika News
क्रिकेट

इस बार रणजी ट्रॉफी में नहीं दिखेंगे कश्मीरी क्रिकेटर, जानिए क्यों

घपलों के आरोपों में फंसे जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ बैंक अकाउंट इस समय जुडिशियल अथॉरिटीज ने फ्रीज किया हुआ है।

Sep 11, 2017 / 12:20 pm

Kuldeep

Jammu Kashmir Cricket mulls Ranji Trophy pullout due to finance
नई दिल्ली। आपको परवेज रसूल याद है? वहीं ऑफ स्पिनर, जिसने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाला पहला कश्मीरी क्रिकेटर बनने का रिकॉर्ड बनाया था। पिछले साल तक रसूल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के शिविरों तक दिखाई देता था, लेकिन इस बार यही रसूल भारतीय क्रिकेट की घरेलू चैंपियनशिप रणजी ट्रॉफी में भी खेलता नहीं दिखेगा। जी नहीं, रसूल ने संन्यास नहीं लिया है बल्कि उसके राज्य संघ यानि जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ ने इस बार रणजी ट्रॉफी में टीम नहीं भेजने का निर्णय लिया है। कारण है, राज्य संघ के पास टीम जुटाने के लिए पैसे का नहीं होना।
बैन की वजह से बैंक अकाउंट है फ्रीज
बता दें कि पिछले कई साल से तमाम तरह के विवादों और घपलों के आरोपों में फंसे जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) का जेएंडके बैंक में अकाउंट इस समय जुडिशियल अथॉरिटीज ने फ्रीज किया हुआ है। इस अकाउंट में 34 करोड़ रुपए जमा हैं, लेकिन फ्रीज होने के कारण पदाधिकारी कोई पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं। नतीजतन जेकेसीए आर्थिक संकट से गुजर रहा है और उसके पास टीम के ऊपर खर्च करने के लिए एक भी पैसा नहीं है।
लिख चुके हैं बीसीसीआई को पत्र
‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के अनुसार, जेकेसीए के सचिव इकबाल शाह का कहना है कि उनकी तरफ से इस संबंध में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल जुलाई में पत्र लिखा गया था। इस पत्र में आग्रह किया गया था कि बोर्ड की तरफ से यदि जेएंडके बैंक को एक पत्र जारी कर दिया जाए, जिसमें जेकेसीए को रेगुलराइज करने की जानकारी हो तो संघ उस अकाउंट के पैसे का उपयोग कर पाएगा। शाह का कहना है कि हम बीसीसीआई में सभी को लिख चुके हैं, लेकिन आज की तारीख तक किसी का कोई रिस्पांस नहीं आया है। वे उल्टा सवाल पूछते हैं, आप ही बताओं कि हम कैसे यहां क्रिकेट चलाएं? अगले महीने रणजी ट्रॉफी शुरू होने वाली है। उसके लिए ट्रायल करने हैं, लेकिन यदि कोई लड़का जम्मू से आएगा तो हम उसे कैसे और कहां ठहराएंगे? उसे डेली अलाउंस कैसे देंगे? ऐसे हालात में हमारा टूर्नामेंट में भाग लेना संशय मेंं ही है।

Home / Sports / Cricket News / इस बार रणजी ट्रॉफी में नहीं दिखेंगे कश्मीरी क्रिकेटर, जानिए क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो