scriptहैदराबाद टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज के लिए आई ‘डबल’ खुशखबरी, इस बार जीत नहीं होगी आसान | JASON HOLDER AND KEMAR ROACH TO RETURN FOR HYDERABAD TEST VS INDIA | Patrika News

हैदराबाद टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज के लिए आई ‘डबल’ खुशखबरी, इस बार जीत नहीं होगी आसान

Published: Oct 11, 2018 05:14:29 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

JASON HOLDER

हैदराबाद टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज के लिए आई ‘डबल’ खुशखबरी, इस बार जीत नहीं होगी आसान

नई दिल्ली। भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला हैदराबाद में शुक्रवार से खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज के लिए एक नहीं बल्कि दो-दो खुशखबरियां आई हैं। वेस्टइंडीज इस टेस्ट में पिछले मुकाबले से अधिक मजबूती के साथ उतरेगी। उनके दो मुख्य खिलाड़ी जो पिछले टेस्ट में नहीं खेले थे वह इस टेस्ट में वापसी करेंगे। भारत ने पहला टेस्ट इनिंग व 272 रन के बड़े अंतर से जीता था। वेस्टइंडीज के लिए यह मैच सीरीज को बराबरी पर खत्म करने का मौका होगा। पहले टेस्ट मैच में मेहमान खेल के किसी भी क्षेत्र में मेजबानों से आगे नहीं निकल पाई थी।


कप्तान जेसन होल्डर की होगी वापसी-
वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में अच्छी खबर आई है। टीम के नियमित कप्तान जेसन होल्डर पूरी तरह से फिट हैं और मैच के लिए तैयार हैं। होल्डर को राजकोट टेस्ट से पहले टखने में चोट लग गई थी इसलिए टीम की कप्तानी का भार क्रैग ब्रैथवेट पर आ गया था। जेसन अच्छी सधी हुई गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम को गहराई प्रदान करेंगे।


तेज गेंदबाज केमार रोच की भी वापसी-
वहीं दादी के देहांत के कारण पहले मैच से बाहर रहे केमार कोच की भी टीम में वापसी हो गई है। उनका दूसरे टेस्ट मैच में खेलना तय माना जा रहा है, देखना यह होगा कि टीम प्रबंधन इन दोनों के स्थान पर किन्हें बाहर करता है।


दोनों के लौटने से मजबूत होगी टीम-
ब्रैथवेट के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा। केरन पावेल ने पहले मैच की दूसरी पारी में तो रोस्टन चेज ने पहली पारी में अर्धशथक जड़े थे, लेकिन इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज टीम में योगदान नहीं दे सका था। अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले सुनील अम्बरीस ने निराश किया था। होल्डर के आने से टीम की बल्लेबाजी को भी मजबूती मिलेगी साथ ही गेंदबाजी को भी।


पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज की घटिया गेंदबाजी-
पहले टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज को अपने दो प्रमुख गेंदबाजों की कमी खली थी। वेस्टइंडीज के गेंदबाज पहले टेस्ट में बिल्कुल भी कारगर साबित नहीं हुए थे। शेनन गेब्रिएल ने हालांकि शुरुआती दौर में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन उनको साथ नहीं मिला था। शाई होप और देवेंद्र बिशू भारत में भी अपनी स्पिन का कमाल नहीं दिखा पाए थे और इसी वजह से भारत ने पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो