scriptपहले टेस्ट में इंग्लैंड को उसी के घर में मात देने के बाद Jason Holder ने बताया अपना अगला लक्ष्य | Jason Holder wants century after taking 5 wickets against England | Patrika News

पहले टेस्ट में इंग्लैंड को उसी के घर में मात देने के बाद Jason Holder ने बताया अपना अगला लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Jul 15, 2020 07:37:49 am

Submitted by:

Mazkoor

England Cricket Team की पहली पारी में छह विकेट लेकर उन्हें सस्ते में समेटने वाले Jason Holder ने कहा कि इससे उनकी निजी हसरत भी पूरी हुई।

Jason Holder wants to hit century

Jason Holder wants to hit century

साउथेम्पटन : इंग्लैंड (England Cricket Team) को तीन टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उनके घर में ही पीटकर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) ने सीरीज में 1-0 बी बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) के लिए यह टेस्ट बतौर कप्तान और खिलाड़ी दोनों लिहाज से काफी अच्छा रहा। इस कारण वह काफी खुश हैं। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में पांच से अधिक (छह) विकेट लेने वाले होल्डर ने कहा कि अब उनका अगला लक्ष्य इंग्लैंड में शतक लगाना है।

Rashid Latif का बड़ा खुलासा, Azharuddin के कारण Younis ने flower की गर्दन पर रखा होगा चाकू

इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट हासिल करने की थी हसरत : होल्डर

इंग्लैंड की पहली पारी में छह विकेट लेकर उन्हें सस्ते में समेटने वाले जेसन होल्डर ने कहा कि इससे उनकी निजी हसरत भी पूरी हुई। वह हमेशा से इंग्लैंड के खिलाफ एक पारी में पांच विकेट लेना चाहते थे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनका लॉर्ड्स में ऐसा करने का सपना है। इसके अलावा अपने एक और बड़े लक्ष्य के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड में शतक बनाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बतौर हरफनमौला इस मैच में उनकी थोड़ी प्रतिस्पर्धा बेन स्टोक्स (Ben Stokes) से भी थी। होल्डर ने कहा कि साउथेम्पटन टेस्ट की दोनों पारियों में उनका विकेट लेना अच्छा रहा।

ब्रॉड को न खेलाने पर जताई हैरानी

अपनी टीम की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए होल्डर ने कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने के इंग्लैंड के फैसले से भी उन्हें हैरानी हुई। उन्होंने एक ब्रिटिश मीडिया से बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट (England Team Management) के इस फैसले से वह भी थोड़ा-सा हैरान रह गए थे। होल्डर ने कहा कि स्टुर्अट ब्रॉड का रिकॉर्ड बेहद शानदार है, खासकर अपने देश में। उन्हें लगा था कि वे जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) या तो मार्क वुड (Mark Wood) को बाहर बिठाएंगे। हालांकि यह भी कहा कि इंग्लैंड ने उनके सामने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण उतारा था। बता दें कि ब्रॉड को बाहर रखे जाने के फैसले पर इंग्लैंड के भी कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने नाराजगी जाहिर की है।

Virat Kohli पर हितों के टकराव के आरोप से BCCI नाखुश, बोला- राह से भटकाने की कोशिश

जोफ्रा आर्चर के खिलाफ खेलने को लेकर थे उत्साहित

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम में विंडीज मूल के जोफ्रा आर्चर को भी मौका दिया था। यह पहली बार था, जब वेस्टइंडीज मूल के आर्चर अपने ही देश के खिलाफ टेस्ट खेलने उतरे थे। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए होल्डर ने कहा कि उनकी टीम आर्चर के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्सुक थी। वह भी हमारे खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्साहित थे।

अगला टेस्ट 16 जुलाई से

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण मार्च से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद थी। इसी पहले टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। पहला टेस्ट 8 से 12 जुलाई के बीच खेला गया और अब दूसरा टेस्ट गुरुवार 16 जुलाई से शुरू होकर 20 जुलाई तक चलेगा। वहीं तीसरा टेस्ट 24 से 28 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो