scriptJason Roy ने लिया आईपीएल से नाम वापस, Delhi Capitals ने की विकल्प की घोषणा | Jason Roy withdraws from IPL Delhi Capitals announces replacement | Patrika News

Jason Roy ने लिया आईपीएल से नाम वापस, Delhi Capitals ने की विकल्प की घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2020 12:42:08 am

Submitted by:

Mazkoor

इंग्लैंड के क्रिकेटर Jason Roy ने निजी कारणों से आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। Delhi Capitals ने अब उनके विकल्प की घोषणा कर दी है।

jason_roy_withdraws_from_ipl_delhi_capitals_announces_replacement.jpg

Jason Roy withdraws from IPL Delhi Capitals announces replacement

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने अपना नाम वापस ले लिया है। रॉय के उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्होंने इंग्लैंड को 2019 विश्व कप (World Cup 2019) का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। रॉय ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर इंग्लैंड को विस्फोटक शुरुआत दिलाकर विपक्षी टीम की गेंदबाजी की बखिया उधेड़ दी थी। अब दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने उनके विकल्प की घोषणा कर दी थी। दिल्ली कैपिटल्स ने रॉय की जगह ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला क्रिकेटर डेनियल सैम्स को मौका दिया है। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को आधिकारिक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

रॉय की मांसपेशियों में है चोट

जेसन रॉय की मांसपेशियों में खिंचाव बताया जाता है। इस कारण गुरुवार को ही वह शुक्रवार से पाकिस्तान के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से भी बाहर हो गए। बुधवार को ही रॉय के स्कैन रिपोर्ट आई है। रॉय हालांकि आईपीएल में नहीं खेलेंगे, लेकिन वह इंग्लैंड की ओर से आईपीएल से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकते हैं। फिलहाल वह टीम के साथ रहकर पुनर्वास से गुजरेंगे। बताया जा रहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीरीज से पहले पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

नाम वापस लेने का निजी कारण बताया

जेसन रॉय ने आईपीएल से बाहर होने का कारण चोट नहीं, निजी बताया है। दिल्ली कैपिटल्स ने बताया कि सैम्स जल्द ही टीम से जुड़ जाएंगे। कैपिटल्स ने सैम्स के हवाले से कहा कि किसी भी क्रिकेटर के लिए आईपीएल बड़ा मंच है। घर पर हम काफी करीब से इस टूर्नामेंट को देखते हैं। वह पहली बार इसका हिस्सा बन कर काफी खुश हैं। इसके साथ ही सैम्स ने कहा कि मौका देने के लिए वह दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन का शुक्रिया अदा करता है। सैम्स अपने साथी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस और एलेक्स कैरी के साथ टीम से जुड़ेंगे। सैम्स ने बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था और इसी कारण उन्हें अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर खेले जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो