scriptबुमराह ने अपनी गेंद से फिर दुनिया को किया हैरान, डाली ऐसी गेंद देखते रह गये श्रीलंकाई बल्लेबाज! | jaspreet bumrah hit a ball like this who came in to see the sri lankan batsman | Patrika News

बुमराह ने अपनी गेंद से फिर दुनिया को किया हैरान, डाली ऐसी गेंद देखते रह गये श्रीलंकाई बल्लेबाज!

Published: Sep 04, 2017 10:09:10 am

Submitted by:

राहुल

भारतीय टीम ने सीरीज के पांचों मैचों को जीतने में कामयाबी हासिल की…

jaspreet bumrah hit a ball
नई दिल्ली। भारत-श्रीलंका के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के आखिरी एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हरा कर सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली। भारतीय टीम ने सीरीज के पांचों मैचों को जीतने में कामयाबी हासिल की। ऐसा भारत ने श्रीलंका में पहली बार किया। यह सीरीज कई मायनों में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण रहा। टीम इंडिया ने इस सीरीज में अपने शानदार क्रिकेट कौशल का लोहा मनवाया। टीम इंडिया न केवल बल्लेबाजी, गेंदबाजी बल्कि क्षेत्ररक्षण के मामले में भी विरोधी टीम पर भारी पड़ी। इस सीरीज में टीम इंडिया ने कई ऐसे कीर्तिमान स्थापित किए, जो क्रिकेट की दुनिया में टीम की शाख को बढ़ाने वाला है।
इस सीरीज में भारतीय टीम के लिए सबसे सुखद बात रही वो यह थी कि भारतीय तेज गेंदबाजों ने विदेशी सरजमीं पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिरी मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट अपने नाम किये तो जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटकने के साथ ही इस सीरीज में 15 विकेट अपने नाम किये, जोकि किसी भी भारतीय गेंदबाज का विदेशी सरजमीं पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
https://twitter.com/Jaspritbumrah93
हम आपको कल के मैच के उस बॉल के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि बुमराह द्वारा डाली गई।

10 वें ओवर की दूसरी गेंद को भारतीय टीम के गेंदबाज बुमराह ने जैसे ही श्रीलंकाई बल्लेबाज उपुल थरंगा को डाली, डिफेन्स शाट खेलने के चक्कर में उपुल थरंगा ठीक तरीके से गेंद को नहीं खेल सके और उनके बल्ले को छूती हुयी गेंद विकेट के पीछे खड़े महेन्द्र सिहं धोनी के हाथों में चली गयी। जिसके बाद भारतीय टीम को उपुल थरंगा के रूप में तीसरा विकेट प्राप्त हो गया। क्रिकेट पंडितों की मानें तो गेंद विश्व क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंद में से एक थी। जिसे देख महेंद्र सिंह धोनी भी हैरान रह गये।
बता दें कि आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करते ही भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप किया। इसी के साथ टीम इंडिया ने छठी बार विरोधी टीम का सुपड़ा साफ करने में कामयाबी हासिल की। खास बात यह रही कि भारत ने पूर्व विश्व चैपिंयन श्रीलंका को उसी के घर में पहली बार इतनी करारी शिकस्त दी। भारत के खिलाफ खेलते हुए श्रीलंका की टीम इस पूरे वन-डे सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो