scriptIND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ी | Jasprit bumrah complaint about back strain before t20 match against south africa | Patrika News
क्रिकेट

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ी

IND vs SA: इस मैच में मिलर गोल्डन डक पर आउट हुए। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद बेहतरीन इनस्विंगर फेंकी। जिसे मिलर पढ़ नहीं पाये और क्लीन बोल्ड हो गए। यह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में लगातार 91 पारी खेलने के बाद मिलर का पहला गोल्डन डक हैं।

Sep 29, 2022 / 09:48 am

Siddharth Rai

jas.png

Jasprit bumrah India vs South Africa T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जर रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला कल यानि बुधवार को तिरुवनन्तपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेले। टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि बुमराह एक बार फिर चोटिल हो गए है।

रोहित ने बताया कि जसप्रीत बुमराह ने मैच से पहले कमर में दर्द की शिकायत की थी। उन्हें अभ्यास के दौरान उन्हें पीठ में दर्द हो रहा था। इस वजह से उन्हें इस मैच में नहीं खिलाया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। टी20 विश्व कप से पहले बुमराह का चोटिल होना भारत के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने इस साल भारत के लिए सिर्फ पांच टी20 मैच खेले हैं और आखिरी दो मैचों में उनका प्रदर्शन आशा के अनुरूप नहीं रहा है। भारतीय टीम को कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है। लेकिन उससे पहले बुमराह का इस तरह बार-बार चोटिल होना टीम की टेंशन बढ़ा सकता है।

बुधवार को भारतीय गेंदबाजों ने बुमराह के बिना शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 106 रन पर रोक दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और मात्र 9 रन के स्कोर पर उनके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। पहले ही ओवर में चाहर ने कप्तान टेंबा बावुमा को आउट किया। वहीं दूसरे ओवर में अर्शदीप ने क्विंटन डी कॉक, राइली रूसो और डेविड मिलर को पवेलियन भेजा। अभी दक्षिण अफ्रीका इन झटकों से संभाली भी नहीं थी कि तीसरे ओवर में फिर चाहर ने ट्रस्टिन स्टब्स को पवेलियन भेज दिया। क्विंटन डी कॉक को छोड़कर सभी बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। वहीं भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट लिए। जवाब में भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सूर्यकुमार 33 गेंदों में 50 रन और केएल राहुल 56 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने सिक्स के साथ मैच को फिनिश किया। उन्होंने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तबरेज शम्सी की गेंद पर सिक्स जड़ा और भारतीय टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। अर्शदीप को उन्हे शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Home / Sports / Cricket News / IND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो