scriptटीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का T-20 वर्ल्ड कप 2022 में भी खेलना हुआ संदिग्ध | Patrika News

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का T-20 वर्ल्ड कप 2022 में भी खेलना हुआ संदिग्ध

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2022 05:50:13 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

इंजरी के कारण जसप्रीत बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए। अब खबर सामने आ रही है कि वो शायद टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएंगे। मौजूदा रिपोर्ट में उनकी इंजरी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। अगर ऐसा होगा तो फिर टीम इंडिया को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

jasprit bumrah injury update t20 world cup asia cup 2022 rohit sharma

बुमराह की इंजरी पर अपडेट

कुछ दिन पहले एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का चयन हुआ। उससे पहले बड़ी खबर सामने आई कि जसप्रीत बुमराह इंजरी की वजह से एशिया कप में नहीं खेलेंगे। अब मौजूदा रिपोर्ट के अनुसार एक बुरी खबर सामने आ रही है। बुमराह की चोट इतनी खतरनाक है कि वो शायद अब टी-20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेलेंगे। कहा जा रहा है कि उनकी पुरानी इंजरी एक बार फिर उभरकर सामने आ गई है। अगर टी-20 वर्ल्ड टीम का हिस्सा बुमराह नहीं होंगे तो भारतीय गेंदबाजी बहुत कमजोर हो जाएगी। बुमराह इस समय टीम इंडिया के सबसे बेस्ट गेंदबाज है। जबरदस्त लय में भी वो दिख रहे हैं। ऐसे में इस खबर से फैंस को जरूर बड़ा झटका लगा होगा।

बुमराह को लेकर खुलासा

दरअसल ये खुलासा BCCI के एक अधिकारी ने किया है। इस अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारे पास सिर्फ 2 महीने बचे हैं। जसप्रीत बुमराह को यह चोट गलत समय में लगी है। हमारे लिए यह बहुत चिंता की बात है। जसप्रीत बुमराह की चोट पर हमारी करीबी नजर है।

इस अधिकारी की बातों से साफ लग रहा है कि बुमराह कहीं ना कहीं संशय में है। अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। अगर तब तक बुमराह ठीक नहीं होंगी तो राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की मुश्किलें बहुत बढ़ जाएंगी।

यह भी पढ़ें

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने फिल्म लाल सिंह चड्ढा का किया समर्थन



कब होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी?

एशिया कप 2022 में जसप्रीत बुमराह के ना रहने से टीम का गेंदबाजी आक्रमण सामान्य लग रहा है। हर्षल पटेल भी फिट नहीं है। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान के साथ टीम इस समय चल रही है। भुवनेश्वर कुमार ही इन तीनों से सीनियर गेंदबाज है। आवेश खान अभी तक कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं कर पाए है।

टीम इंडिया का मैनेजरमेंट जरूर चाहेगा कि बुमराह जल्द से जल्द टीम में वापसी कर लें। अगर बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं जाएंगे तो फिर कहीं ना कहीं भारतीय टीम को नुकसान होगा। ऐसा भी हो सकता है कि भारतीय टीम अपनी लचर गेंदबाजी की बदौलत हार जाए।

यह भी पढ़ें

जिम्बाब्वे सीरीज में केएल राहुल की वापसी के बाद 2 खिलाड़ी जिनका क्रिकेट करियर अधर में लटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो